बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार शरीफ के सरकारी बस स्टैंड के बहुरेंगे दिन! करोड़ों का डीपीआर पेश

बिहार शरीफ का सरकारी बस स्टैंड लंबे समय से खंडहर पड़ा है. 8 करोड़ रुपए के लागत से बदलेगा बस स्टैंड का रुप रेखा. दिल्ली जाने के लिए भी बस सेवा की शुरूवात की गई है.

By

Published : Jul 17, 2019, 1:51 PM IST

बिहार शरीफ मे बनेगा सरकारी बस स्टैंड

नालंदा: बिहार शरीफ के सरकारी बस स्टैंड के अच्छे दिन आने वाले हैं. नगर निगम ने 8 करोड़ रुपए की लागत वाली डीपीआर तैयार कर स्वीकृति के लिए परिवहन सचिव को भेजा है. बस स्टैंड लंबे समय से जर्जर हलात में है. हाल के दिनों में यहां से दिल्ली के लिए भी बसों का परिचालन शुरू किया गया है.

बस स्टैंड का होगा सौन्दर्यीकरण

महानगरों की तर्ज पर होगा विकास
महानगरों की तर्ज पर यहां बहुमंजिला इमारत बनाया जाएगा. जिसमें बाजार औरऑडिटोरियम की व्यवस्था की जाएगी. बिहार शरीफ का सरकारी बस स्टैंड लंबे समय से खंडहर अवस्था में है. यहां से बिहार के सभी हिस्सों के लिए बस चलती है. अभी हाल ही में यहां से दिल्ली के लिए भी बस सेवा शुरू की गई है.

कर्मचारियों में उत्साह
बस स्टैंड के विकास के लेकर कर्मचारीयों में काफी खुशी है. नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल ने बताया कि महानगरों की तर्ज पर इस बस स्टैंड को भी विकसित किया जाएगा. ग्राउण्ड फ्लोर पर बस अड्डे का निर्माण होगा. वहीं, दूसरे फ्लोर पर बजार और ऑडिटोरियम खोला जाएगा. जिससे शहरवासी बस सेवा के साथ-साथ खरीदारी भी कर पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details