बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर डीएम ने कहा- कोरोना संकट के दौर में मीडिया की भूमिका सराहनीय

By

Published : Nov 16, 2020, 10:57 PM IST

मुजफ्फरपुर डीएम ने कहा कोरोना संकट के दौर में मीडिया की अहम भूमिका रही है. उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के वक्त में सूचनाओँ के प्रसारण, विश्लेषण और आयामों को लेकर जिस तरह की संजीदा भूमिका मीडिया ने अदा की है, वह सराहनीय है.

मुजफ्फरपुर
मीडिया पर प्रभाव विषय पर सेमिनार का आयोजन

मुजफ्फरपुर: राष्ट्रीय प्रेस दिवस के दिवस के मौके पर आयोजित सेमिनार में बोलते हुए मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने विस्तार से मीडिया के विभिन्न रुपों के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में इस वैश्विक महामारी के दौरान मीडिया ने सूचना, शिक्षा और सशक्त करने के लिए समाज के अहम और विश्वसनीय साझेदार की भूमिका निभाई है. ताकि देश और समाज के लोगों को इस संकट से उबरने में जागरूक किया जा सके. जिससे वे खुद को कोरोना संक्रमण से खुद को बचा सकें.


जिलाधिकारी ने कहा कि जब भी कोई मुश्किल घड़ी सामने होती है. तब लोगों को उसके पीछे के कारणों और परिणामों और उससे बचाव की जानकारी की ज़रूरत होती है. ऐसे में लोगों की इन सभी ज़रूरतों को पूरा करने की ज़िम्मेदारी मीडिया की होती है.

मीडिया पर प्रभाव विषय पर सेमिनार का आयोजन

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के उपलक्ष्य में मुज़फ्फपुर जिला सभागार में कोरोना काल में मीडिया की भूमिका और मीडिया पर प्रभाव विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया था. इस मौके पर शहर के कई लोग सहित विभिन्न संस्थानों में काम कर रहे पत्रकार मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details