बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तय समय में भूमि संबंधी शिकायतों का किया जाएगा निदान, भ्रष्ट कर्मियों पर होगी कार्रवाई- मंत्री

मंत्री ने बैठक में शामिल जिलाधिकारियों को अपने स्तर पर डीसीएलआर और सभी अंचलों के भू राजस्व से जुड़े कामों की समीक्षा करने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने भ्रष्ट कर्मियों पर कठोर कारवाई करने के निर्देश दिए.

By

Published : Jan 11, 2021, 7:57 PM IST

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय
राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय

मुजफ्फरपुरःजिले में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की तिरहुत प्रमंडल की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने की. मंत्री ने बैठक में शामिल जिलाधिकारियों को अपने स्तर पर डीसीएलआर और सभी अंचलों के भू राजस्व से जुड़े कामों की समीक्षा करने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने भ्रष्ट कर्मियों पर कठोर कारवाई करने के निर्देश दिए.

हेल्पलाइन नंबर और व्हाट्सएप नंबर किया जाएगा जारी
बैठक में मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि सबसे अधिक शिकायत अंलच स्तर पर आ रही है. उन्होंने कहा कि अब अंचल में ऑनलाइन सिस्टम को मजबूत करने के लिए जल्द एक हेल्पलाइन नंबर और व्हाट्सएप नंबर भी विभाग की ओर से जारी किया जाएगा. मंत्री ने कहा कि जनता किसी तरह की परेशानी होने पर सीधे इन नंबरों पर शिकायत कर सकती है.

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय

"आम जनता का दाखिल खारिज, जमाबंदी नहीं हो पा रहा है. हमारा संपक्प है जब तक हम मंत्री पद पर हैं हमारे सभी कर्मचारियों को काम करना पड़ेगा. कई कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से हमारे विभाग की बदनामी हो रही है. ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी."- रामसूरत राय, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री, बिहार सरकार

बैठक के दौरान मंत्री

भूमि संबंधी सारी शिकायतों का किया जाएगा निदान
रामसूरत राय ने कहा कि अधिकांश मुकदमे भूमि विवाद को लेकर होते हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अंचल स्तर पर आने वाली भूमि संबंधी सारी शिकायतों का निदान तय समय सीमा के अंतर्गत करना अनिवार्य कर दिया जाएगा. एमआईटी परिसर में आयोजित बैठक में समाहर्ता, अपर समाहर्ता, जिला भू अर्जन पदाधिकारी और भूमि सुधार उप समाहर्ता अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details