बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फपुर: लॉकडाउन के चलते अब ऑनलाइन पूरा कराया जाएगा सिलेबस

लॉक डाउन के कारण विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियां पूरी तरह ठप हो गई हैं. इसका सबसे अधिक खामियाजा कॉलेज के छात्रों को उठाना पड़ रहा है. ऐसे में कॉलेज प्रबंधन छात्रों के हित को देखते हुए जल्द ही अपने कैंपस से ऑनलाइन क्लास का संचालन शुरू करने की तैयारी कर रहा है.

By

Published : Apr 2, 2020, 11:48 PM IST

muzaffarpur
muzaffarpur

मुजफ्फपुर: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉक डाउन से जिले कि शिक्षा व्यवस्था काफी प्रभावित हुई है. इसके मद्देनजर मुजफ्फरपुर के लंगट सिंह महाविद्यालय में जल्द ही छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास शुरु की जाएगी. सभी छात्रों को ई-मेल से स्टडी मैटेरियल मुहैया कराया जाएगा.

मुजफ्फरपुर के लंगट सिंह महाविद्यालय ने डिजिटल माध्यम से छात्रों को पढ़ाने कि पहल की है. इसकी जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य ओपी राय ने बताया कि लॉक डाउन के कारण विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियां पूरी तरह ठप हो गई हैं. इसका सबसे अधिक खामियाजा कॉलेज के छात्रों को उठाना पड़ रहा है. ऐसे में कॉलेज प्रबंधन छात्रों के हित को देखते हुए जल्द ही अपने कैंपस से ऑनलाइन क्लास का संचालन शुरू करने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए कॉलेज के आईटी मामलों के जानकार प्रोफेसर का सहयोग लिया जा रहा है.

ऑनलाइन माध्यम से सिलेबस कराई जाएगी पूरी
कॉलेज प्रबंधन की माने तो करोना के कारण विश्वविद्यालय के छात्रों के पठन-पाठन पर काफी बुरा असर पड़ा है. जिसकी भरपाई जल्द नहीं की गई तो इसका सीधा असर छात्रों के कैरियर पर पड़ेगा. उन्होने बताया कि इस दिशा में सारी तैयारियां तेजी से चल रही है. छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से ही सिलेबस की पढ़ाई पूरी कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details