बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुंगेर: हाई प्रोफाइल सीट पर DIG मनु महाराज की पैनी नजर, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

लोकसभा चुनाव को लेकर डीआईजी मनु महाराज ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है. इसे लेकर अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए है.

By

Published : Apr 27, 2019, 7:53 PM IST

मनु महाराज

मुंगेर: लोकसभा चुनाव को लेकर डीआईजी मनु महाराज ने नक्सल प्रभावित गांव में केंद्रीय पुलिस बलों के साथ सघन सर्च अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने पहाड़ी और जंगली क्षेत्रों में स्थित गांवों की भौगोलिक स्थिति और पुल-पुलिया सभी का निरीक्षण और जांच किया. चुनाव को लेकर डीआईजी के निर्देश पर सघन वाहन चेकिंग के साथ साथ पहाड़ी क्षेत्र के गांव में आने जाने वाले हर लोगों पर पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है.

कई दिशा-निर्देश
डीआईजी ने विभिन्न थाना क्षेत्रों का निरीक्षण कर पुलिस अधिकारियों को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कई दिशा-निर्देश दिए. चुनाव से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर थानाध्यक्षों से जानकारी भी ली. उन्होंने नक्सल अभियान को और तेज करने के भी निर्देश जारी किए हैं.

डीआईजी मनु महाराज से बातचीत करते संवाददाता आलोक वर्मा

सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था
चुनाव को लेकर सभी क्लस्टर्स प्वाइंट और सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी डीआईजी ने विस्तृत जानकारी इकट्ठा कर पुलिस जवानों की तैनाती की है. 29 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की कोई चूक न हो इसे लेकर पूरी तरह से चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details