बिहार

bihar

मधुबनी के राजनगर में मिले 41 कोरोना पॉजिटिव मरीज, प्रशासन में मचा हड़कंप

By

Published : Jun 12, 2020, 10:33 AM IST

मधुबनी के राजनगर में 41 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है. जिला प्रशासन ने पूरे एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है.

सील एरिया
सील एरिया

मधुबनी: जिले के राजनगर प्रखंड के सतघरा पंचायत में एक साथ 41 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके बाद यहां प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर पूरे इलाके को सील कर दिया है. वहीं, इससे राजनगर प्रखंड में दहशत का माहौल हो गया है.

मधुबनी प्रशासन ने राजनगर प्रखंड को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए लगभग दस जगहों को सील कर दिया है. यहां स्थानीय जनप्रतिनिधि और पुलिसकर्मी क्षेत्र के लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक कर रहे हैं. इस पूरे इलाके में सभी दुकानदारों को प्रशासन की तरफ से 14 दिनों के लिए घरों में रहने की अपील की जा रही है. लोगों को होम क्वारंटीन के लिए कहा जा रहा है.

बनाया गया कंटेनमेंट जोन
जिले के राजनगर में 41 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इसको लेकर दो सौ मीटर क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाया गया है. पूरे क्षेत्र में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जा रही है. लक्षण पाए जाने पर लोगों को होम क्वारंटीन किया जा रहा है. आसपास के लोगों को घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगाया गया है. जरूरत के सामानों के लिए कंटेनमेंट एरिया में होम डिलीवरी की व्यवस्था की जा रही है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद प्रशासन सतर्क है. वहीं, प्रशासन के तरफ से कंटेनमेंट एरिया को फिलहाल सेनिटाइज नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details