बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधेपुरा: जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया छठ घाटों का निरीक्षण

तीन दिनों तक चलने वाले छठ पर्व में कई तरह के विधि-विधान हैं. डूबते हुए सूर्य की उपासना से लेकर उगते हुए सूर्य की उपासना छठ घाटों पर की जाती है.

By

Published : Oct 31, 2019, 5:11 PM IST

डीएम ने किया छठ घाटों का निरीक्षण

मधेपुरा: 'नहाए-खाए' के साथ ही लोक आस्था के महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है. बता दें कि महापर्व छठ पर स्थानीय लोगों के साथ-साथ जिला प्रशासन ने भी तैयारियों के संबंध में कमर कस लिया है. मिली जानकारी के अनुसार घाटों पर अर्घ्य की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को मधेपुरा के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम के साथ छठ घाटों का निरीक्षण किया.

छठ घाटों का निरीक्षण करते जिलाधिकारी

अधिकारियों ने किया छठ घाटों का निरीक्षण
गौरतलब है कि तीन दिनों तक चलने वाले छठ पर्व में कई तरह के विधि-विधान हैं. डूबते हुए सूर्य की उपासना से लेकर उगते हुए सूर्य की उपासना छठ घाटों पर की जाती है. वहीं, छठ घाटों पर अर्घ्य की तैयारियां बड़े आसानी से देखा जा सकता है. बता दें जिले के मुख्य छठ घाटों में से एक भिरखी पुल घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु अर्घ्य देने पहुंचते हैं. जिला प्रशासन की ओर से भी सफल तरीके से छठ पूजा संपन्न कराने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. इसी क्रम में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरीय अधिकारियों ने छठ घाटों का निरीक्षण किया.

निरीक्षण संबंधी जानकारी देते जिलाधिकारी

'सभी घाटों पर पुलिस बल रहेंगे तैनात'
वहीं, डीएम ने कहा कि समय रहते सभी छठ घाटों की सफाई करा ली जाएगी. साथ ही सुरक्षा को लेकर भी प्रशासन गंभीर है. घाटों पर पानी में 4 से 5 फीट पर बैरिकेडिंग की जा रही है. ताकि व्रतियों को पानी में खड़े होने में कोई परेशानी ना हो. घाटों पर लाइटें भी लगाई जा रही हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर हर घाटों पर पुलिस बल तैनात किए जाएंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details