बिहार

bihar

बोले विजय कुमार सिन्हा- लखीसराय में श्रम भवन के लिए उपलब्ध नहीं हो रही है जमीन

By

Published : Nov 18, 2019, 10:32 PM IST

विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि भारत सरकार ने लखीसराय अशोकधाम परिसर के आसपास ईएसआईसी हॉस्पिटल बनाने का प्रस्ताव पारित किया है. पहले बिहार के मात्र 16 जिलों में ही यह ईएसआईसी हॉस्पिटल बनाए गए हैं.

विजय कुमार सिन्हा, श्रम संसाधन मंत्री

लखीसराय: बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने जिले के बीजेपी प्रधान कार्यालय में प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा कि लखीसराय में श्रम विभाग का अपना भवन हो, इसके लिए जिला अधिकारी को जमीन मुहैया कराने के लिए कहा गया है. लेकिन अभी तक जिलाधिकारी ने श्रम विभाग को जमीन मुहैया नहीं कराई है.

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि लखीसराय के मजदूर वर्ग के लोग अपने श्रम विभाग के भवन में कोई भी कार्यक्रम करें. लेकिन स्थानीय अधिकारियों ने अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया है. हम प्रयास कर रहे हैं कि अतिशीघ्र श्रम विभाग का अपना भवन बन जाए.

विजय कुमार सिन्हा, श्रम संसाधन मंत्री

विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि भारत सरकार ने लखीसराय अशोकधाम परिसर के आसपास ईएसआईसी हॉस्पिटल बनाने का प्रस्ताव पारित किया है. पहले बिहार के मात्र 16 जिलों में ही यह ईएसआईसी हॉस्पिटल बनाए गए हैं. अब बचे सभी 22 जिलों में ईएसआईसी के हॉस्पिटल बनाने का लक्ष्य है. उसी लक्ष्य के तहत लखीसराय अशोकधाम मे डीएम से जमीन तलाश कर मुहैया कराने को कहा गया है.

विद्यालयों का किया निरीक्षण
वहीं, विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि हमने विद्यालयों का निरीक्षण किया है. जहां विद्यालयों की हालत जर्जर है, वहां के लिए जिलाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही विद्यालय भवन का जीर्णोद्धार होगा. बच्चों की सुरक्षा के लिए हम प्रतिबद्ध हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details