बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लखीसराय में CRPF के जवानों ने वृक्षारोपण अभियान का किया आयोजन

लखीसराय में सीआरपीएफ के जवानों ने वृक्षारोपण अभियान चलाया. इसके तहत 500 अलग-अलग किस्म के पौधे लगाए गए. लोगों ने इस अभिायन को सराहनीय बताया.

By

Published : Jul 12, 2020, 4:27 PM IST

वृक्षारोपण अभियान
वृक्षारोपण अभियान

लखीसराय: गृहमंत्री ने पूरे भारत में रविवार को सीआरपीएफ के तरफ से सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक वृक्षारोपण का आह्वान किया, जिसके तहत जिले में सीआरपीएफ ने वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अभियान के तहत सैकड़ों पेड़ लगाए गए.

लखीसराय जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के श्रीघना नया टोला सड़क के किनारे सीआरपीएफ सी/131 बटालियन के जवानों ने वृक्षारोपण अभियान चलाया. श्रीघना नयाटोला सड़क के किनारे करीब 500 अलग-अलग किस्म के पौधे लगाए गए, जिसमें आम, सरीफा, गुलमोहर , आंवला, कटहल तथा शीशम के पौधे शामिल है.

वृक्षारोपण अभियान

'प्रत्येक प्राणी के लिए जरूरी है'
इस मौके पर एएसपी अभियान ने बताया कि सीआरपीएफ की ये अनोखी पहल है, जिसे भविष्य में और बढ़ाने की जरूरत है. पर्यावरण और हरियाली को बनाए रखने के लिए ऐसे अभियान जरूरी है. इससे प्रकृति में संतुलन बना रहेगा, जो प्रत्येक प्राणी के लिए जरूरी है. भविष्य में इस तरह के कार्य लखीसराय पुलिस और प्रशासन के के तरफ से चलाया जाएगा. इस मौके पर सीआरपीएफ सहायक कमांडेंट धर्मेन्द्र कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details