बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शहरी स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन

ग्रामीणों को बताया गया कि उनके घर के आस-पास अगर 5 साल से कम उम्र का कोई कुपोषित बच्चा हो तो उसे सदर अस्पताल स्थित पोषण पुनर्वास केंद्र में भेजें.

By

Published : Jan 9, 2021, 4:56 PM IST

lakhisarai
lakhisarai

लखीसरायः जिले के राजोना गांव में स्वाथ्य विभाग की ओर से शहरी आजीविका मिशन कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया गया. इसका आयोजन राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत मध्य विद्यालय राजौना चौकी के वार्ड संख्या 01 में किया गया. कार्यक्रम का उद्धाटन सिविल सर्जन आत्मांनद कुमार ने किया. इश दौरान उन्होंने सभी ग्रामीणों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक और सचेत रहने के साथ खान-पान पर नियंत्रण करने को कहा.

कुपोषित बच्चे को भेजें पुनर्वास केंद्र
जिला कार्यक्रम प्रबंधक ने ग्रामीणों से मेडिकल कैंप में अधिक से अधिक मरीजों को इलाज के लिए भेजने की अपील की. ग्रामीणों को बताया गया कि उनके घर के आस-पास अगर 5 साल से कम उम्र का कोई कुपोषित बच्चा हो तो उसे सदर अस्पताल स्थित पोषण पुनर्वास केंद्र में भेजें.

मरीजों को दी गई दवाइयां
शिविर में चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. प्रभात कुमार शर्मा और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. प्रेम कुमार लखीसराय ने कुल 125 मरीजों का इलाज किया. साथ ही मरीजों को इस दौरान जरूरत की दवाइयां दी गई. कार्यक्रम में महिला पर्यवेक्षिका और आंगनबाड़ी सेविका मौजूद रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details