बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दहेज नहीं देने पर पड़ोसन को लेकर फरार हुआ युवक, पत्नी की शिकायत पर पहुंचा जेल

महिला थाना पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर कांड संख्या 04/20 के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. दहेज नहीं देने पर युवक पड़ोसन को लेकर फरार हो गया था .

By

Published : Jul 27, 2020, 11:03 PM IST

kishanganj
kishanganj

किशनगंज:बिहार में दहेज प्रथा जैसी कुरीति जैसे मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. सोमवार को दहेज प्रताड़ना मामले में गिरफ्तार आरोपित मिर्जापुर पोठिया निवासी मो.रज्जाक की मेडिकल जांच कराई गई. फिर उसे जेल भेज दिया गया. इसके बाद पीड़िता के परिजनों ने राहत की सांस ली.

बता दें कि पीड़िता अनजुरा की शादी 11 साल मो. रज्जाक के साथ हुई थी. जिससे उसे दो संतान भी हैं. लेकिन विगत तीन वर्षों से उसके पारिवारिक जीवन में कुछ ठीक नहीं चल रहा थी.

मुंबई में भी की थी शादी करने की कोशिश
जानकारी के मुताबिक मो. रज्जाक बात-बात में उसे प्रताड़ित करने लगा था. इस बीच रज्जाक रोजगार की तलाश में मुंबई चला गया. जहां वह एक अन्य महिला के साथ शादी करने की जुगत में लग गया. पीड़िता को जब इसकी जानकारी लगी तब उसने इसका पुरजोर विरोध किया. जिसके बाद मो. रज्जाक के मंसूबे कामयाब नहीं हो सके. हालांकि कुछ दिनों बाद मुंबई से वापस लौटते ही वह पीड़िता से दहेज की मांग कर उसे शारिरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा.

पड़ोसन को लेकर फरार मो. रज्जाक
इसके बाद मो. रज्जाक ने पीड़िता को दहेज के लिए मारपीट करने लगा. वहीं, इस घटना के कुछ दिन बाद रज्जाक पड़ोस की एक लड़की को लेकर फरार हो गया. बता दें कि घर के एकमात्र कमाऊ सदस्य के फरार हो जाने के कारण पीड़िता और उसके बच्चों के सामने भुखमरी की नौबत आ गई है. पीड़िता पिछले चार जनवरी को न्याय की गुहार लेकर महिला थाना पहुंच गई. जहां पीड़िता के लिखित शिकायत पर कांड संख्या 04/20 दर्ज कर पुलिस आरोपित रज्जाक की तलाश में जुट गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details