बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज: चर्चित हर्षिता सुसाइड मामले में आरोपी प्रिंसिपल ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण

डिप्रेशन की शिकार छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी. जिसके बाद परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल पर दुर्यव्यवहार करने का आरोप लगाया था.

By

Published : May 15, 2019, 5:49 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

किशनगंज:जिले के चर्चित हर्षिता सुसाइड मामले में आरोपी संजय शाह ने बुधवार की सुबह सीजेएम कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया. कोर्ट ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए एक दिन पहले कुर्की जारी किया था, जिसके 12 घंटे के अंदर आरोपी ने आत्मसमर्पण किया.

क्या है मामला ?
दरअसल, हर्षिता बाल मंदिर सीनियर स्कूल की छात्रा थी. इस बार के हुए 11वीं की परीक्षा में वो फेल हो गई थी. इसके बाद उसने कम्पार्टमेंट की भी परीक्षा दी थी, लेकिन उसमें भी फेल हो गई. इससे हताश होकर छात्रा ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली थी.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

प्रिंसिपल पर दुर्यव्यवहार का आरोप
घटना के बाद परिजनों ने उसी स्कूल के वाइस प्रिंसिपल संजय शाह पर छात्रा के साथ दुर्यव्यवहार करने का आरोप लगाया. परिजनों का कहना था कि हर्षिता 29 अप्रैल की शाम ट्यूशन पढ़ने और फीस देने के लिए संजय शाह के घर गई थी.

डिप्रेशन में छात्रा ने की आत्महत्या
परिजनों का आरोप है कि परीक्षा में फेल होने पर हर्षिता के साथ प्रिंसिपल ने दुर्व्यवहार किया. जिससे आहत होकर वो डिप्रेशन में चली गई. जिसके बाद उसने आत्महत्या कर लिया. इस मामले को लेकर परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ किशनगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया.

कोर्ट ने जारी की थी कुर्की
इसके बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी अभियान चलाया और सीजेएम कोर्ट ने कुर्की का आदेश किया. इस आदेश के 12 घंटे के अंदर आरोपी संजय शाह ने बुधवार सुबह कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details