बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खगड़िया: पड़ोसी जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से प्रशासन अलर्ट, हो रही है डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग

खगड़िया जिला अभी तक इस वायरस के संक्रमण से बचा हुआ है और जिला प्रशासन काफी एहतियाती कदम उठा रहा है. बेगूसराय से सटे सभी 36 पंचायतों में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग की जा रही है.

By

Published : Apr 17, 2020, 7:05 PM IST

Updated : May 24, 2020, 12:14 AM IST

khagaria
khagaria

खगड़िया: पड़ोसी जिले मुंगेर और बेगूसराय में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन काफी सतर्क है. प्रशासन द्वारा दोनों जिलों के बार्डर को सील कर दिया गया है. साथ ही बेगूसराय से सटे सभी 36 पंचायतों में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग की जा रही है. जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने शुक्रवार को स्क्रीनिंग कर रही टीमों का जायजा लिया और कई आवश्यक निर्देश दिए.

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मी और आशा कार्यकर्ताओं को मिलाकर डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग की दर्जनों टीमें बनाई गई हैं. ये टीमें घर-घर जाकर यह पता कर रही है कि किस-किस को सर्दी जुकाम या बुखार है. उनकी ट्रैवल हिस्ट्री निकालने के साथ-साथ उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के नियम भी बता रहे हैं. साथ ही पंचायत के लोगों से ये अपील की जा रही है कि यदि किसी को थोड़ी सी भी परेशानी हो तो वो स्वास्थ्यकर्मी या नजदीकी अस्पताल में तुरंत पहुंचे.

सभी मुखिया से की जा रही बातचीत
बता दें कि खगड़िया जिला अभी तक इस वायरस के संक्रमण से बचा हुआ है और जिला प्रशासन काफी एहतियाती कदम उठा रहा है. डीएम आलोक रंजन घोष ने बताया कि बेगूसराय से सटे सभी पंचायत के मुखिया से बैठक कर उन्हें गांव के लोगों को कहीं आने-जाने से मना करने को कहा गया है. सभी पंचायतों के मुखिया को डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग के महत्व को समझाया जा रहा है.

Last Updated : May 24, 2020, 12:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details