बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खगड़िया: बाजारों में धनतेरस की धूम, परेशानियों के बीच सामान खरीदने निकल रहे लोग

व्यवसायियों ने बताया कि इस बार धनतेरस के मौके पर सोने-चांदी की खरदारी में कमी देखने को मिल रही है. दुकानदारों का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में पानी जमा होने के कारण लोग ठीक से खरीदारी नहीं कर पा रहे हैं. अपने घरों से बाजार तक आने में लोगों को परेशानी हो रही है.

By

Published : Oct 25, 2019, 9:06 AM IST

khagaria

खगड़िया:राज्य भर के बाजारों में आज धनतेरस की धूम देखने को मिल रही है. लोग अपने घरों से निकलकर बाजार जा रहे हैं और अपनी जरूर के हिसाब से खरीदारी कर रहे हैं. धनतेरस पर विभिन्न धातुओं से बने बर्तन, सोना, चांदी खरीदने का बड़ा महत्व होता है. इस दिन धातु का सामान खरीदना शुभ माना जाता है.

लोगों को हो रही परेशानी
इन सब के बीच पिछले दिनों में हुई तेज बारिश के कारण लोगों को थोड़ी परेशानी जरूर हो रही है. खरीदारी करने आए ग्राहकों का कहना है कि धनतेरस है तो कुछ ना कुछ जरूर ही लेना है. लेकिन उम्मीद कम है कि कोई बड़ा खरीद पाएंगे. लोगों ने बताया कि कि बारिश और बाढ़ जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है.

भगवान गणेश की मूर्ति

सोने-चांदी की खरीदारी में कमी
वहीं, व्यवसायियों ने बताया कि इस बार धनतेरस के मौके पर सोने-चांदी की खरदारी में कमी देखने को मिल रही है. दुकानदारों का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में पानी जमा होने के कारण लोग ठीक से खरीदारी नहीं कर पा रहे हैं. अपने घरों से बाजार तक आने में लोगों को परेशानी हो रही है.

बाजारों में धनतेरस की धूम

बर्तन विक्रेताओं में खुशी
दूसरी तरफ बर्तन विक्रेताओं ने खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि इस बार धनतेरस के मौके पर उन्हें अच्छा पैसा मिल रहा है. पिछले साल धनतेरस पर ढाई से तीन लाख के बीच उनकी बिक्री हुई थी. इस साल भी लगया जा रहा है कि इसके आसपास ही कमाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details