बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: जमीन विवाद को लेकर व्यक्ति की पिटाई, FIR दर्ज

बठैली गांव में जमीन विवाद को लेकर एक गरीब व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई कर दी गई. जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. हालांकि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है.

By

Published : Mar 10, 2021, 2:24 PM IST

व्यक्ति की पिटाई
व्यक्ति की पिटाई

कटिहार:मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के रकसा बठैली गांव में जमीन विवाद को लेकर दबंगों ने एक गरीब व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी. जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया. पीड़ित को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें:बेगूसराय: बहू का दर्जा पाने के लिए ससुराल के बाहर धरने पर बैठी सैनिक की पत्नी

वर्षों से चला आ रहा भूमि विवाद
बता दें कि पीड़ित मनोहर और उसके पड़ोसी के साथ भूमि का विवाद वर्षों से चला आ रहा है. जमीन विवाद सुलझाने के लिये स्थानीय तौर पर कई बार पंचायत भी हुआ. मामला थाना पुलिस से आगे बढ़ते हुए कोर्ट कचहरी तक भी गया. लेकिन इसके बावजूद भी सुलझ नहीं पाया. पीड़ित मनोहर ने बताया कि उसके पास थोड़ी सी जमीन है और दबंग उसे अपना बताते हुए कब्जा करना चाहते है. मामले को लेकर परिजन पिंकी देवी बताती है कि आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दिया गया है, लेकिन अब तक एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

ये भी पढ़ें:मल्लाह को SC में शामिल करने को केन्द्र ने ठुकराया तो बोले नीतीश के मंत्री- हमारी उपेक्षा हुई

भूमि विवाद निपटाने का प्रयास
भूमि विवाद निपटाने के लिये कई स्तरों से प्रयास किया जा रहा है. प्रत्येक थाना स्तर पर स्थानीय सीओ और थानाध्यक्ष की मौजूदगी में मामले का शॉर्ट आउट किया जाता है. जबकि अनुमंडल स्तर पर एसडीएम, एसडीपीओ और जिला स्तर पर डीएम और एसपी के स्तर पर कार्रवाई की जाती है.-अमरकान्त झा, एसडीपीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details