बिहार

bihar

By

Published : Apr 13, 2021, 8:05 PM IST

ETV Bharat / state

गुजरात के राजकोट में केमिकल फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में कटिहार के 4 मजदूरों की मौत, 11 घायल

सोमवार की देर रात कटिहार जिले के कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के चार मजदूरों की दर्दनाक मौत गुजरात के राजकोट खेरवा गांव के कैमिकल फैक्ट्री में आग लगने से हो गयी. घटना की जानकारी मृतकों और घायलों के परिजनों को मंगलवार की सुबह मिली. जिसके बाद चारों मजदूरों के कोढ़ा स्थित घर में कोहराम मच गया. वहीं, स्थानीय लोगों ने मजदूरों के शव को गुजरात से मंगवाने के लिए डिप्टी सीएम व कटिहार विधायक तारकिशोर प्रसाद से मुलाकत की.

कटिहार
कटिहार

कटिहार: रोजगार के अभाव में और अपने घर-परिवार के पेट खातिर कटिहार से गुजरात गये जिले के 4मजदूरों की मौत गुजरात के राजकोट में स्थित केमिकल फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में हो गयी. इस दुर्घटना में जिले के 11 मजदूर भी घायल हुए हैं. चारों मृतक समेत सभी मजदूर जिले के कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणी सिमरिया के नक्कीपुर गांव और खेरिया बाजार के रहने वाले हैं. मंगलवार की सुबह जब मृतक के परिजनों और गांव वालों को इसकी खबर मिली तो पूरे गांव में मातम पसर गया और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

यह भी पढ़ें: जमुई : खाना बनाने के दौरान घर में लगी आग, बुजुर्ग महिला गंभीर रुप से झुलसी

डिप्टी सीएम से की शव लाने की मांग
सोमवार देर रात हुए इस हादसे में कोढ़ा के श्रवण कुमार, मुकेश महतो, दयानंद महतो और बबलू कुमार सिंह की मौत हो गयी. घटना की जानकारी मिलने के बाद डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद से स्थानीय लोगों ने मुलाकात कर श्रमिकों के शव को राजकोट से वापस लाने की मांग की.

देखें रिपोर्ट

डेड बॉडी मंगवाने में जुटा प्रशासन
घटना की पुष्टि करते हुए कटिहार सदर एसडीएम शंकर शरण ओमी ने कहा कि मिली जानकारी के अनुसार कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के 4 मजदूरों की मौत गुजरात में फैक्ट्री में दुर्घटना होने के कारण हो गयी. उन्होंने कहा कि सबसे पहले उनकी डेड बॉडी आये, उसके लिए प्रशासन आगे की कार्रवाई कर रहा है. उसके बाद पीड़ित परिवार को नियम संगत सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा.

बता दें कि इस प्रकार के हादसों में बिहारी श्रमिकों की मौत की खबर कोई नयी बात नहीं है. इससे पहले भी जिले के बलरामपुर प्रखंड के 13 मजदूरों की मौत महाराष्ट्र के पुणे में दीवार ढहने से हो गयी थी.

यह भी पढ़ें: पटना: मैनपुरा बांध के पास झोपड़ियों में लगी आग, एक के बाद एक कई सिलेंडर हुए ब्लास्ट

यह भी पढ़ें: 3 दशक से बंद गुरारू चीनी मिल के स्टोर रूम के लगी आग, लाखों का समान राख

ABOUT THE AUTHOR

...view details