बिहार

bihar

एसपी ने अधौरा और भगवानपुर थाने का किया निराक्षण

By

Published : Jan 24, 2021, 8:22 AM IST

कैमूर के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने अधौरा और भगवानपुर थाने का औचक निरीक्षण किया. वहीं दोनो थानाध्यक्षों को फरियादियों से मैत्रीपूर्ण संबंध रखने और अपराधियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार
पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार

कैमूर: जिले के भगवानपुर व अधौरा थाने का पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सभी लंबित मामलों की संचिका की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान संबंधित मामलों के अनुसंधानकर्ताओं को बुलाकर मामले के अनुसंधान में तेजी लाने और अपराधों में लिप्त लोगों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए.

फरियादियों से मैत्रीपूर्ण संबंध

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने दोनों थानाध्यक्षों और पुलिसकर्मियों को फरियादियों से मैत्रीपूर्ण संबंध रखने को कहा. उन्होंने कहा कि पुलिस और पब्लिक के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध होने चाहिए. थाने में आने वाले फरियादियों को बेहतर तरीके से उनके मामले को सुना जाए और उस पर कार्रवाई की जाए. क्षेत्र में भय का माहौल उत्पन्न करने वाले लोगों के ऊपर विशेष नजर रखी जाए उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाए.

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार

ये भी पढ़ें-DIG मनु महाराज ने हथुआ थाने का किया औचक निरीक्षण, साफ-सफाई देख की दारोगा की तारीफ

शराब कारोबारियों पर कार्रवाई के निर्देश
एसपी ने कहा कि शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. अधौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण महुआ से शराब निर्माण करने के मामले ज्यादातर सामने आते हैं. वहां शराब कारोबारियों के ऊपर विशेष निगरानी रखी जाए. क्षेत्र में रात्रि गश्ती निरंतर की जाए. शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के साथ-साथ वाहन चेकिंग भी लगातार चलायी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details