बिहार

bihar

कैमूर: नक्सल प्रभावित अधौरा से अवैध हथियार बरामद, 3 लोग गिरफ्तार

By

Published : Jun 6, 2020, 7:39 PM IST

Updated : Jun 7, 2020, 7:54 PM IST

नक्सल प्रभावित अधौरा से जिला पुलिस और सीआईएसएफ की संयुक्त टीम ने मुखिया पति सहित तीन लोगों को 4 अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है.

सर्च आपरेशन के तहत कार्रवाई
सर्च आपरेशन के तहत कार्रवाई

कैमूर:जिला पुलिस और सीआईएसएफ की टीम को जिले में बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र अधौरा अंतर्गत बहेरा गांव में कार्रवाई करते हुए 4 अवैध हथियार के साथ मुखिया पति सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पिछले महीने इस क्षेत्र से पहाड़ी की खोह से पुलिस ने दो कैन बम बरामद किया था. इसके बाद से पुलिस इस इलाके में सक्रिय हो गई थी.

सर्च ऑपरेशन के तहत कार्रवाई
पुलिस की ओर से अधौरा की घाटियों में नक्सलियों को पकड़ने के लिए सर्च आपरेशन चलाया जा रहा था. एएसपी अभियान के नेतृत्व में टीम बनाकर सीआईएसएफ के साथ लगातार कैमूर पहाड़ी पर कार्रवाई की जा रही है. वहीं, शनिवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गांव में असामाजिक तत्वों का आना जाना शुरू हो गया है. जिसके बाद पुलिस की टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मौके से अवैध हथियार के साथ तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

कई हथियार बरामद
एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि तीन एनपी बोर रायफल, एक नाली देशी बंदूक और 315 बोर का 6 खोखा बरामद किया गया है. इसके साथ ही तीन व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया है. एक गिरफ्तार व्यक्ति गांव के मुखिया पति हैं. उन्होंने बताया कि आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. तीनों का इतिहास खंगाला जा रहा है. एसपी ने बताया कि इसी गांव में नक्सलियों की ओर से पहले भी स्कूल को बम से उड़ा दिया गया था. मामले को गंभीरता से देखते हुए हर एक पहलू पर जांच की जा रही है.

पुलिस की बड़ी कार्रवाई
गिरफ्तार आरोपी
  • अमावश सिंह पिता स्व. मेवा सिंह, बहेरा अधौरा
  • भागवत सिंह पिता स्व. धनु सिंह, बहेरा अधौरा
  • कन्हैया सिंह पिता स्व. रामचेला सिंह, बहेरा अधौरा
Last Updated : Jun 7, 2020, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details