बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गर्मी शुरू होते ही पानी की किल्लत, कई सालों से दूर नहीं हुई समस्या

शहर के कई हिस्सों में पानी का सप्लाई काफी कम हो चुका है. मलहचक, पंचमोहल्ला समेत दूसरे जगहों पर भी लोग पानी की किल्लत से परेशान है.

By

Published : Mar 24, 2019, 2:16 PM IST

Updated : Mar 25, 2019, 7:18 AM IST

खराब जल मिनार

जहानाबाद: गर्मी आते ही जिले में पानी की समस्या उत्पन हो गयी है. पिछले कई वर्षों से लोग पानी की परेशानी से जूझ रहे हैं. शहर के कई ऐसे इलाके हैं. जहां लोग पानी के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हैं.

खराब जल मिनार

दूर-दराज से पानी ला रहे लोग

जिले के मलहचक स्तिथ जल मीनार में तकनीकी खराबी आ गई है. शहर के कई हिस्सों में पानी का सप्लाई काफी कम हो चुका है. मलहचक, पंचमोहल्ला समेत दूसरे जगहों पर भी लोग पानी की किल्लत से परेशान है. जिन घरों में लोगों को पानी मिल भी रहा है तो वह इतना गंदा है कि लोग उसका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. लोगों ने बताया कि वह दूर दराज से पानी लाकर अपना काम चला रहे हैं. वहीं पीने के लिए उन्हें पानी खरीदना पड़ रहा है.

नये जल मीनार का हो रहा निर्माण

वहीं इस मामले में अवर प्रमंडल अधिकारी ने बताया कि जल मीनार में तकनीकी खराबी के कारण पानी की समस्या उत्पन हुई है. विभाग द्वारा इससे ठीक करने की कोशिश की जा रही है. हालांकि इसमें एक माह का समय और लग सकता है. शहर में एक नया जलमीनार भी बनाया गया है, लेकिन अभी उसका कार्य पूरा नही हुआ है.

Last Updated : Mar 25, 2019, 7:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details