बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद: DM के नेतृत्व में 'फिट इंडिया फ्रीडम रन' का आयोजन, खेल प्रेमियों ने लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा

बीते 15 अगस्त से पूरे भारत में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया जा रहा है. इसका मकसद लोगों को स्वस्थ बनाए रखना है.

By

Published : Sep 27, 2020, 6:08 PM IST

जहानाबाद
जहानाबाद

जहानाबाद: जिले में डीएम नवीन कुमार के नेतृत्व में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया गया. जानकारी के मुताबिक इसका आयोजन स्थानीय कारगिल चौक से गांधी मैदान तक के बीच किया गया. इसका आयोजन भारत सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग की ओर से मानव के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया.

मौके पर जिला पदाधिकारी ने बताया कि फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम का आयोजन पूरे भारत में बीते 15 अगस्त से शुरू हो गया है. आगामी 02 अक्टूबर तक इसे कराने का लक्ष्य रखा गया है. इसी क्रम में जहानाबाद जिला प्रशासन की ओर से कारगिल चौक से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका मुख्य उद्देश्य अपने शरीर को स्वस्थ्य रखना है.

रखा गया सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल
इस दौड़ कार्यक्रम में कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सामाजिक दूरी का अनुपालन किया गया. साथ ही दौड़ के माध्यम से बिहार विधान सभा निर्वाचन 2020 के मद्देनजर स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने का भी कार्य किया गया. कार्यक्रम के लिए पंजाब नेशनल बैंक की ओर से दौड़ में भाग लेने वालों के लिए टी-शर्ट और मास्क उपलब्ध कराया गया. इसमें जिला पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त सहित जिले के सभी पदाधिकारी, खिलाड़ी और खेल प्रेमियों ने अपनी भागीदारी दर्ज की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details