बिहार

bihar

ETV Bharat / state

झाझा थाने में लाइसेंसी हथियारों के सत्यापन कार्य शुरू, पहले दिन 2 दर्जन कागजात की हुई चेकिंग

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर झाझा थाना में लाइसेंसी हथियारों के सत्यापन कार्य शुरू किया गया है. वहीं, सीओ अमित रंजन ने कहा कि जो लोग शस्त्र का सत्यापन नहीं करायेंगे उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Sep 18, 2020, 5:51 PM IST

Weapon verification
हथियारों का सत्यापन

जमुई(झाझा): बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना जतायी जा रही है. जिसको लेकर सभी राजनितिक पार्टियों ने अपने-अपने स्तर से तैयारियां तेज कर दी है. वहीं, सरकार और जिला प्रशासन की ओर से भी चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को लाइसेंसधारियों के हथियार के कागजात की जांच की गई.

हथियार का सत्यापन
आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुये जिले से प्राप्त निर्देशानुसार झाझा थाने में सीओ अमित रंजन और थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार की ओर से लाईसेंसधारियों के हथियार का सत्यापन किया गया. जिसमें पहले दिन लगभग दो दर्जन लोगों के हथियार का सत्यापन किया गया. इस दौरान सीओ ने हथियार को पूरी तरह से सत्यापन करते हुये बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सभी लाइसेंसधारियों के हथियारों का का सत्यापन किया जाएगा. इसको लेकर चैकीदारों के माध्यम से हथियार धारकों को सूचना दी गयी है. इसके लिये हथियारधारकों को सभी कागजात समेत शस्त्र मे अंकित नंबर का मिलान किया गया है.

चुनाव को लेकर की जा रही तैयारी
सीओ ने कहा कि जिन लोगों ने अपने हथियार का सत्यापन अभी तक नहीं करवाया है. वह हर हाल में शनिवार को थाना परिसर में शस्त्र और कागजात लेकर आये और सत्यापन करा लें. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि विधानसभा चुनाव को देखते हुये जिले के अधिकारियों की ओर से हर एक बिंदुओ पर तैयारी की जा रही है. जिसमें एक महत्वपूर्ण कार्य हथियार का सत्यापन करना भी शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details