बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हाथियों के झुंड का जमुई में उत्पात, कई घरों को किया क्षतिग्रस्त, ग्रामीणों में दहशत

झारखंड से भटकर आए हाथियों के झुंड ने जमुई में जमकर उत्पात मचाया. ग्रामीणों द्वारा पटाखा छोड़े जाने के बाद हाथियों का झुंड वहां से भाग कर मधूवा जंगल पहुंच गया है. वन विभाग की टीम हाथियों के झुंड पर नजर बनाए हुए है.

By

Published : Oct 29, 2021, 10:35 PM IST

हाथियों के झुंड ने मचाया उत्पात
हाथियों के झुंड ने मचाया उत्पात

जमुई: बिहार के जमुई जिले में झारखंड के इलाके (Area of Jharkhand) से भटक कर आए हाथियों के झुंड (Herd of Elephants in jamui ) ने गुरुवार की रात जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान हाथियों के झुंड में शामिल 9 हाथियों ने दो घरों को पूरी तरह तहस-नहस कर दिया. तोड़फोड़ से 4 लाख रुपये से अधिक की नुकासन होने की बात बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें-जमुई जेल के 2 कैदी पटना रेफर, इलाज के दौरान एक की मौत, दूसरे की हालत नाजुक

दरअसल,चकाई थाना क्षेत्र के पराची पंचायत के पेसहरा गांव में झारखंड के इलाके से भटक कर आए हाथियों के झुंड ने जमकर कहर मचाया. 9 हाथियों के झुंड ने दो घरों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि रात 2 बजे हाथियों ने राम किशोर हासदा के घर को अपना निशाना बनाया और घर को गिरा दिया.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-14 राज्यों में लोकसभा की तीन और विधानसभाओं की 30 सीटों पर उपचुनाव, दिलचस्प मुकाबला

इस दौरान घर में रखे चावल, किताब, चौकी, पंखा सहित अन्य घरेलू सामान को नष्ट कर दिया. हाथियों ने सुनील टूडू के घर को भी बर्बाद कर दिया. उनके घर में रखा मक्का, चावल सहित अन्य सामान को नुकसान पहुंचा दिया. दोनों घरों में लगभग 4 लाख से अधिक के नुकसान हुआ है. वहीं, सुनील के घर की एक बुजुर्ग महिला को हाथियों के हमले से बाल बाल बचा लिया गया.

ग्रामीणों द्वारा पटाखा छोड़े जाने के बाद हाथियों का झुंड वहां से भाग कर मधूवा जंगल पहुंच गया. इधर हाथियों के झुंड के मधुवा जंगल में रहने की सूचना पर पेसराहा सहित आसपास के ग्रामीणों ने भय के मारे अपने घर के समीप लकड़ी, पुआल जलाकर हाथियों के कहर से बचने के प्रयास में जुट गए.

ये भी पढ़ें-जमुई दिगरा गांव के पहाड़ी क्षेत्र में युवक का मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

इधर वन विभाग की टीम हाथियों के झुंड पर नजर बनाए हुए है. वनपाल सुनील कुमार के नेतृत्व में वन विभाग की टीम मधुआ जंगल के समीप लोगों को जागरूक कर रही है. वनपाल ने बताया कि जिन घरों को हाथियों ने नुकसान पहुंचाया है वे लोग आवेदन देंगे. आवेदन के बाद स्थलीय जांच कर मुआवजा के संबंध में आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-रंगनिया-मुड़वाडीह पथ चालक से मांगी रंगदारी, विरोध करने पर चाकू घोंपा

ये भी पढ़ें-पांचवें चरण का रविवार को होगा मतदान, जमुई में तैयारियां पूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details