बिहार

bihar

जमुई: जंगल से निकलकर गांवों में घुसा हाथियों का झुंड, वन विभाग ने लोगों को किया सतर्क

By

Published : Oct 27, 2021, 10:08 PM IST

जमुई के जंगली गांवों में हाथियों का झुंड प्रवेश कर गया है. वन विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. लोगों ने हाथियों के झुंड को बोंगी और बरमोरिया के डूमरडीहा, हिंडला सहित कई जंगली एवं पहाड़ी गांवों में घूमते हुए देखा है.

गांवों में घुसा हाथियों का झुंड़
गांवों में घुसा हाथियों का झुंड़

जमुई:बिहार के जमुई जिले में जंगली हाथियों का झुंड (Wild Elephant Herd in Jamui) प्रवेश कर गया है. वन विभाग (Forest Department) ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है. हाथियों के झुंड से लोगों में दहशत व्याप्त है. अभी तक किसी प्रकार से हाथियों द्वारा लोगों को नुकसान पहुंचाने की खबर नहीं है. हाथियों का झुंड अभी हिंडला गांव के समीप मौजूद है. वन विभाग की टीम हाथियों को जंगलों की और लौटाने का प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़ें-नवादा में हाथियों का झुंड भटककर कौआकोल इलाके में पहुंचा, ग्रामीणों में दहशत

दरअसल, जिले के चकाई प्रखंड के नक्सल प्रभावित बोंगी और बरमोरिया के जंगली गांव में हाथियों का झुंड प्रवेश कर गया है. वन विभाग ने लोगों को सावधान रहने की अपील की है. हाथियों के झुंड में तीन बच्चा, पांच मादा और एक नर हाथी को देखा गया है. लोगों ने हाथियों के झुंड को बोंगी और बरमोरिया के डूमरडीहा, हिंडला सहित कई जंगली एवं पहाड़ी गांवों में घूमते हुए देखा है.

देखें वीडियो.

ये भी पढ़ें-जानिए कहां अपने साथी को श्रद्धांजलि देने के लिए जुटा हाथियों का झुंड

अभी हाथियों का झुंड हिंडला गांव के समीप मौजूद है. वन विभाग की टीम द्वारा सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर हाथियों को जंगलों की ओर लौटाने का प्रयास किया जा रहा है. साथ ही चकाई रेंजर राजेश कुमार ने लोगों से अपील की है कि लोग ढोलक, पटाखा का इस्तेमाल कर हाथियों को गांव की ओर आने से रोकने का प्रयास करें. पटाखा एवं ढोलक बजाने पर उसकी आवाज से हाथियां गांव की ओर नहीं आएंगी और वह जंगलों की तरफ चली जाएंगी. किसी तरह का जान माल का नुकसान नहीं होगा.

ये भी पढ़ें-कर्नाटक : गन्ना देख ललचाए हाथियों ने जमकर उड़ाई दावत

ये भी पढ़ें-बिहार विधानसभा उपचुनाव: दोनों सीटों पर प्रचार का शोर थमा, शनिवार को मतदान

ABOUT THE AUTHOR

...view details