बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज: थ्री लेयर सुरक्षा में रखे गए हैं EVM, 23 मई को होगी गणना

छठे चरण के चुनाव के बाद सभी EVM को थ्री लेयर सुरक्षा में रखा गया है. तमाम अधिकारियों की देख-रेख में इसे बज्र गृह में रखकर सील कर दिया गया है.

By

Published : May 14, 2019, 6:01 PM IST

तैनात पुलिस बल

गोपालगंज: लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. अब प्रशासन और आयोग निरंतर एहतियात बरते रहे हैं. जहां ईवीएम रखे गए हैं, वहां कड़ी सुरक्षा बहाल की गई है.

बीते रविवार को मतदान पूरा होने के बाद थावे प्रखंड स्थित शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र में अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल के जवानों की तैनाती की गई है. साथ ही सीसीटीवी कैमरा से निगरानी हो रही है. जिले के विभिन्न जगहों के मतदान केंद्र से ईवीएम बज्र गृह में रखे गए हैं.

सुरक्षा व्यवस्था देखने पहुंचे ईटीवी संवाददाता

13 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद
बता दें कि सोमवार को सुबह निर्वाचन पदाधिकारी, जिलाधिकारी और नोडल पदाधिकारी की निगरानी में और विभिन्न प्रत्याशियों के सामने बज्र गृह को सील किया गया. ईवीएम की सुरक्षा में थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था तैनात की गई है. गोपालगंज संसदीय सीट पर कुल 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. 23 मई को थावे स्थित बज्र गृह परिसर में ही मतगणना होगी. थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था में सबसे अंदरूनी सुरक्षा घेरे में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है. मध्य स्तर के घेरे में बीएमपी और बाहरी घेरे की सुरक्षा जिला सशस्त्र पुलिस बल को सौंपी गई है.

मतगणना के दिन ऐसी होगी व्यवस्था
साथ ही पूरी प्रक्रिया की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से की जा रही है. मतगणना स्थल पर चारों तरफ बाहर से भी सुरक्षाकर्मियों को रखवाली के लिए तैनात किया गया है. ईवीएम की रखवाली के लिए शिफ्ट में ड्यूटी तय की गई है. वहीं परिसर में 1 कंपनी बीएमपी के जवान भी कैंप कर रहे है. इसके साथ रोजाना डीएम और एसपी परिसर का निरीक्षण करेंगे. लोकसभा चुनाव के मतों की गणना 23 मई को होगी. गोपालगंज जिले की मतगणना में विधानसभा वार 15-15 टेबल लगाए जाऐंगे. सारी जानकारी आरओ के पास मौजूद होंगी, जो समय समय पर पूरी प्रक्रिया की घोषणा करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details