बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रालोसपा ने पांच सूत्री मांग को लेकर काला दिवस मनाया

युवा रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव रणधीर केसरी ने बताया कि पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी में सरकार के गलत नीतियों के विरोध में सभी कार्यकर्ता अपने आवास पर रहकर काला दिवस मना रहे हैं. रालोसपा का पहला मांग यह है कि क्वारंटाइन सेंटर में मीडिया कर्मियों को जाने की इजाजत दी जाए.

By

Published : May 10, 2020, 7:22 PM IST

Updated : May 11, 2020, 12:28 AM IST

रालोसपा
रालोसपा

गया :रालोसपा ने पांच सूत्री मांगों को लेकर पूरे बिहार में काला दिवस मनाया. वहीं, गया में रालोसपा कार्यकर्ता अपने-अपने घरों के बाहर बैठकर काला पट्टी बांधकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए काला दिवस मनाया. युवा रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव रणधीर केसरी के नेतृत्व में गया शहर के बैरागी मुहल्ला में अपने घर पर दो घण्टे तक काला पट्टी बांध लॉकडाउन में सरकार द्वारा किये गए कार्यों के विरोध में काला दिवस मनाया गया.

मीडिया कर्मियों को जाने की दी जाए इजाजत
युवा रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव रणधीर केसरी ने बताया कि पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी में सरकार की गलत नीतियों के विरोध में सभी कार्यकर्ता अपने आवास पर रहकर काला दिवस मना रहे हैं. रालोसपा की पहली मांग यह है कि क्वारंटाइन सेंटर में मीडिया कर्मियों को जाने की इजाजत दी जाए. रणधीर केसरी ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर को लेकर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. वीडियो में क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था का पोल खुल रही है. ऐसे में लोकतंत्र के चौथा स्तंभ को सरकार क्वारंटाइन सेंटर में जाने दे.

देखें पूरी रिपोर्ट

मजदूरों को 10 हजार दे सरकार
रालोसपा की दूसरी मांग यह है कि प्रवासी मजदूरों को सरकार 10 हजार रुपये दे. तीसरी मांग गरीबों के खाते में दूसरी किस्त में एक हजार जल्द देनी चाहिए और चौथी मांग किसानों को मुआवजा अविलंब देनी चाहिए. बता दें कि रालोसपा का राज्यव्यापी कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों को क्वारंटाइन सेंटर में जाने के लिए अनुमति देने का मांग प्रमुखता से उठाई गई.

Last Updated : May 11, 2020, 12:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details