बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया पुलिस शौचालय बनवाने के लिए 'भीख' मांग रही ईंट

कोतवाली थाना क्षेत्र के पंचायती आखडा टीओपी के जवानों को शौचालय जाने के लिए जुगाड़ तलाशनी पड़ती है.

By

Published : Mar 12, 2019, 11:52 PM IST

गया पुलिस

गयाः कोतवाली थाना क्षेत्र के पंचायती आखडा टीओपी के जवानों को एक बड़ी समस्या से गुजरना पड़ रहा है. आठ से दस घंटे की ड्यूटी के दौरान उन्हें शौचालय जाने के लिए जुगाड़ तलाशनी पड़ती है. सरकारी व्यवस्थाओं से तंग होकर खुद टीओपी के जवानों ने ईंट 'भीख' मांग कर शौचालय बनाने में जुट गए हैं.

कोतवाली थाना क्षेत्र के पंचायती अखाड़ा टीओपी के भवन की हालत जर्जर है. कर्मियों को डर लगता है. क्योंकि अक्सर छत से सीमेंट के टुकड़े गिरते रहते हैं. कभी भी छत गिर सकती है. जो किसी भी समय दुर्घटना का बड़ा रूप धारण कर सकता है.

विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए यहां तैनात जवान खुद ही अपने आप को असुरक्षित महसूस करते हैं. जर्जर भवन के साथ ही यहां शौचालय भी नहीं है. उन्हें दिन के उजाले में फल्गु नदी में शौच के लिए जाना पड़ता है.

जानकारी देते कर्मचारी

कुव्यवस्था से परेशान होकर खुद उठाया बीड़ा

पुलिस के जवान सरकारी कुव्यवस्था से अजीज होकर खुद अपने से शौचालय बनाने के लिए रात के अंधेरे में ईंट लदा ट्रक से दो ईंट मांग रहे हैं. पंचायती आखड़ा टीओपी में आठ जवान व एक प्रभारी तैनात है. इस टीओपी का नियंत्रण कोतवाली थाना से किया जाता है.

टीओपी के जवानों ने बताया हम लोग भयभीत में समय बिताते हैं, रात को ड्यूटी करते हैं दिन में जब आराम करने आते हैं तो डर रहता है कि कही कोई बड़ी अनहोनी न हो जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details