बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया : बिजली के शॉर्ट सर्किट से झोपड़ीनुमा घर में लगी आग, लाखों का नुकसान

जिले के इमामगंज थाना इलाके में शॉर्ट सर्किट से झोपड़ीनुमा घर में आग लग गई. घर में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. वहीं, घटना के बाद बीडीओ ने कहा परिजनों को सरकार द्वारा तय मुआवजा दिया जाएगा.

88
88

By

Published : Apr 2, 2021, 2:15 AM IST

गया:गर्मी शुरु होते जिले में अगलगी की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है. हर दिन आग लगने से हजारों की संपत्ति का नुकसान हो रहा है. ताजा मामला इमामगंज का है जहां बिजली के शॉर्ट सर्किट से एक झोपड़ीनुमा घर में आग लग गई.घटना में लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई.

ये भी पढ़ें : गया : नेवारी की पुंज में लगी आग, हजारों का नुकसान

घर का सारा सामान जलकर खाक
घटना इमामगंज थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव टोला राजाजीह का है जहां वीरेंद्र कुमार के घर में गुरुवार की शाम में बिजली के शॉर्ट सर्किट से झोपड़ीनुमा घर में आग लग गई. अगलगी की इस घटना में घर में अनाज, कपड़े, बिछावन, एक बाइक समेत अन्य सामान जल कर नष्ट हो गए. इस घटना में लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ. जानकारी के मुताबिक शाम 4 बिजली के शॉर्ट सर्किट से फुस के घर में आग लग गई. आग लगते ही रामबली भुईयां के परिवार के लोग चिल्लाने लगे. शोर सुन कर लोग उनके घर की ओर दौड़ने लगे. जब तक लोग पहुंचते और आग पर काबू पाने का प्रयास करते आग की लपट विकराल हो चुकी थी.

लाखों की संपत्ति का नुकसान

ये भी पढ़ें :गया: सरसों तेल के गोदाम में लगी भीषण आग, मौक पर पहुंची दमकल की 3 गाड़ियां

करीब दो लाख की संपत्ति का नुकसान
इस संबंध पीड़ित रामबली भुईयां ने बताया कि बिजली कि शार्ट सर्किट के कारण उनके उसके घर में आग लग गई है. जिसमें करीब दो लाख से अधिक का समान जलने से नुकसान हुआ है. इसे लेकर उन्होंने स्थानीय थाने में आवेदन दिए हैं. वहीं इमामगंज बीडीओ जय किशन कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिली है. शुक्रवार को स्थानीय सीओ साहब से बात करके जो भी सरकार के द्वारा उचित मुआवजा तय है उसे दिलवाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details