बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: डीएम ने बालिका गृह और दत्तक गृह का किया निरीक्षण, बच्चों ने बांधी राखी

डीएम ने बालिका गृह में रह रहीं बच्चियों को पढ़ाई और उनके रूची के क्षेत्र में प्रशिक्षण दिलाने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान बालिका गृह की बच्चियों ने उन्हें राखी बांधी.

By

Published : Aug 5, 2020, 1:28 PM IST

motihari
motihari

मोतिहारी: डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने मंगलवार को दत्तक गृह और बालिका गृह का निरीक्षण किया. इस दौरान वहां रह रही बच्चियों से डीएम ने बात की और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली. बालिका गृह में 54 बच्चियां रह रही हैं. जिलाधिकारी ने गृह के सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया.

स्वास्थ्य जांच का निर्देश
जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बालिका गृह की संरक्षिका को बच्चियों के स्वास्थ्य जांच को लेकर निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि जो बच्ची पढ़ना चाहती है उनका नजदीक के विद्यालय में नामांकन कराया जाएगा. इसके अलावा जो बच्ची किसी प्रकार का ट्रेनिंग लेना चाहती हैं उनके ट्रेनिंग के लिए व्यवस्था की जाएगी.

बालिका गृह में डीएम और अन्य अधिकारी

डीएम और अधिकारियों को बांधी राखी
दरअसल बालिका गृह में 54 बच्चियां आवासित हैं जबकि दत्तक गृह में 11 छोटे बच्चे हैं. जिनका स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सिविल सर्जन और डीपीएम को डीएम ने निर्देश दिया. बालिका गृह की बच्चियों ने जिलाधिकारी व अन्य पदाधिकारियों को राखी बांधने की इच्छा जताई. रक्षा बंधन बीत जाने के बावजूद जिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों को बच्चियों ने राखी बांधी और उन्हे मिठाइयां खिलाईं.

संचालिका से बात करते DM

दिखा कोरोना का असर
बता दें कि पूरे देश में सोमवार को हर्षोल्लास के साथ रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया गया, लेकिन देश में चल रही कोरोना महामारी का असर इसपर साफ देखने को मिला. कई बहनों ने इस बार वर्चुअल राखी मनाई. वहीं कुछ बहनों ने अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details