बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: आंगनबाड़ी केंद्रों पर भी मिलेगा कोविड-19 का टीका, डीएम ने अधिकारियों को दिया टास्क

मोतिहारी में आंगनबाड़ी केंद्रों पर भी कोविड-19 का टीका मिलेगा. जिसे लेकर डीएम ने अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में सभी को टास्क दिया. डीएम ने अधिकारियों को कहा कि सेविका और सहायिका द्वारा आम लोगों को बुलाकर टीकाकरण कराना सुनिश्चित कराएं.

By

Published : May 24, 2021, 10:57 PM IST

डीएम
डीएम

मोतिहारी:डीएम शीर्षत कपिल अशोकने गोपनीय शाखा के कार्यालय कक्ष में वैक्सीनेशन कार्य की व्यवस्था को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. जहां उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

डीएम ने आंगनबाड़ी केंद्रों पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाने का निर्देश दिया. उन्होंने आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका को 1 दिन पूर्व टीकाकरण की सूचना देने के लिए कहा. ताकि आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका लोगों को इसकी सूचना देकर उन्हे टीका केंद्र पर ला सके. उन्होंने कहा कि हर आंगनबाड़ी केंद्र पर कम से कम 200 लोगों का टीकाकरण रोजाना होना चाहिए.

लक्ष्य के अनुरुप टीकाकरण का दिया निर्देश
जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन कार्यों को लक्ष्य के अनुरूप करने के लिए अधिकारियों को कहा. उन्होंने जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को जिले में टीकाकरण केंद्र की मॉनिटरिंग कर सुव्यवस्थित करने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ेंःमोतिहारी: टीका एक्सप्रेस से वैक्सीनेशन में आएगी तेजी, 45 प्लस का किया जाएगा टीकाकरण- डीएम

बीएलओ को भी दिया निर्देश
डीएम ने आईसीडीएस के डीपीओ को निर्देश देते हुए कहा कि वे आंगनबाड़ी केंद्रों पर वैक्सीनेशन के लिए सेविका और सहायिका द्वारा आम लोगों को बुलाकर टीकाकरण कराना सुनिश्चित करायें. उन्होंने बीएलओ को भी लोगों को मोबिलाइज कर टीकाकरण के लिए सेंटर पर लाने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details