बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बढ़ती महंगाई और महिलाओं पर हो रहे दुष्कर्म के खिलाफ, कांग्रेस का धरना

युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राहुल कुमार झा ने कहा कि पार्टी के निर्देशानुसार हमलोग तीन सूत्री मांगों के समर्थन में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. लोगों को महंगाई के कारण घर का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है.

By

Published : Dec 9, 2019, 6:36 PM IST

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना
कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

दरभंगा: बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार और महिलाओं पर हो रहे दुष्कर्म के खिलाफ युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया. कार्यकर्ताओं ने तीन सूत्री मांग को लेकर धरना प्रदर्शन का आयोजन लहेरियासराय टावर चौक के पास किया. इस दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

'लोगों को महंगाई से मिल सके राहत'
युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राहुल कुमार झा ने कहा कि पार्टी के निर्देशानुसार हमलोग तीन सूत्री मांगों के समर्थन में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. लोगों को महंगाई के कारण घर का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है. मंगाई बहुत बढ़ गई है. प्याज 100 रूपए और लहसुन 200 सौ रुपए से अधिक की कीमतों पर बिक्री हो रही है. वहीं, उन्होंने कहा कि जिले में 5 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में जल्द से जल्द फास्ट ट्रैक कोर्ट के तहत आरोपी को फांसी की सजा मिलनी चाहिए. पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के अंदर लाया जाए, ताकि लोगों को इस महगाई से राहत मिल सके.

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

क्या है तीन सूत्री मांग

  • तत्काल प्रभाव से खाने-पीने के सामान पर छूट दी जाए.
  • पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के अंदर लाया जाए.
  • पांच साल के बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म मामलों में फास्ट ट्रैक कोर्ट के तहत 2 महीने के अंदर फांसी की सजा और पीड़ित परिवार को अविलंब मिले मुआवजा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details