बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कन्हैया के मंच को गंगाजल से धोए जाने के विरोध में छात्रों ने निकाला प्रतिरोध मार्च

पिछले चार फरवरी को जन-गण-मन यात्रा के तहत सीपीआई नेता कन्हैया कुमार ने राज मैदान के जिस मंच से जनसभा की थी. उसे विवि छात्रसंघ प्रतिनिधी और एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने गंगाजल से धो कर शुद्ध किया था.

By

Published : Feb 8, 2020, 9:41 PM IST

दरभंगा
मंच को गंगाजल से धोए जाने का विरोध

दरभंगा: यंग इंडिया को-ऑर्डिनेशन कमेटी ने शनिवार को ललित नारायण मिथिला विवि में प्रतिरोध मार्च निकाला. संगठन कार्यकर्ताओं ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं की ओर से कन्हैया कुमार के मंच को गंगाजल से धोने का जमकर विरोध किया. साथ ही संगठन कार्यकर्ताओं और छात्र नेताओं ने मौके पर विवि प्रशासन से छात्रसंघ को बर्खास्त करने की मांग भी की.

प्रदर्शन करते छात्र

जानें क्या है मामला?
पिछले चार फरवरी को जन-गण-मन यात्रा के तहत सीपीआई नेता कन्हैया कुमार ने राज मैदान के जिस मंच से जनसभा की थी. उसे विवि छात्रसंघ प्रतिनिधी और एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने गंगाजल से धो कर शुद्ध किया था. यंग इंडिया को-ऑर्डिनेशन कमिटी के छात्रों ने घटना को सांप्रदायिक बताया. साथ ही छात्रसंघ प्रतिनिधी और एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर समाज को बांटने का आरोप भी लगाया.

पेश है रिपोर्ट

'गंगाजल से धोकर बनाया सांप्रदायिक माहौल'
एआईएसएफ जिला सचिव शरद कुमार सिंह ने कहा कि युवाओं के आइकन कन्हैया कुमार ने जिस मंच से सभा की थी. उसे विवि छात्रसंघ ने गंगाजल से धोकर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है. विवि प्रशासन और जिला प्रशासन को इसपर कार्रवाई करनी चाहिए.

'छात्रसंघ अध्यक्ष उन्मादी व्यक्ति'
वहीं, विवि छात्रसंघ काउंसलर और जन अधिकार छात्र परिषद के नेता दीपक झा ने कहा कि विवि के चुने हुए छात्रसंघ अध्यक्ष को धार्मिक और जातीय राजनीति कहीं से शोभा नहीं देता. उन्होंने कहा कि विवि छात्रसंघ अध्यक्ष उन्मादी व्यक्ति हैं. वे गुंडागर्दी और अनुशासनहीनता के बल पर विवि में स्थापित हुए हैं. साथ ही दीपक झा ने विवि और जिला प्रशासन से अविलंब छात्रसंघ अध्यक्ष पर कड़ी कार्रवाई करने का मांग किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details