बिहार

bihar

ETV Bharat / state

एलएनएमयू में एमएसयू का हंगामा, सभी छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने की मांग

दरभंगा के ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में एमएसयू का छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया है. आरोप है कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों का रवैया ठीक नहीं है. छात्रों की मांग है कि कोरोना काल में बिना सिलेबस पूरा कराए ही परीक्षा ली गई है. इसलिए सभी छात्रों को अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाए.

By

Published : Apr 15, 2021, 5:24 PM IST

6
6

दरभंगा: मिथिला स्टूडेंट यूनियन के छात्रों ने गुरुवार को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालयमुख्यालय और कुलपति आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. छात्र कुलपति आवास की दीवार पर चढ़ गए और हंगामा किया. विश्वविद्यालय मुख्यालय में वार्ता करने पहुंचे रजिस्ट्रार प्रो. मुश्ताक अहमद को भी छात्रों ने काफी देर तक घेरकर हंगामा किया.

ये भी पढ़ें :दरभंगा: जिलाधिकारी ने डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का किया निरीक्षण

सभी छात्रों को प्रमोट करने की मांग
मिथिला स्टूडेंट यूनियन के संगठन मंत्री दिवाकर मिश्रा ने कहा कि विश्वविद्यालय में जब छात्र अपनी समस्या लेकर आते हैं तो यहां के अधिकारी या तो गेट बंद कर लेते हैं या फिर विश्वविद्यालय मुख्यालय से भाग खड़े होते हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बिना सिलेबस पूरा कराए छात्रों की परीक्षा ले ली गई है. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में न तो पढ़ाई होती है और न ही परीक्षा के बाद छात्रों की कॉपी सही ढंग से जांच की जाती है.

देखें वीडियो

मांग पूरी नहीं होने तक प्रदर्शन
उन्होंने कहा कि इसकी वजह से इस बार अधिकतर छात्र फेल कर गए हैं. दिवाकर मिश्रा ने कहा कि जब सीबीएसई बोर्ड 10वीं के छात्रों को अगली कक्षाओं में प्रमोट कर सकता है तो विश्वविद्यालय ऐसा क्यों नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगों को माना नहीं जाएगा तब तक वे इसी तरह से प्रदर्शन करते रहेंगे. वहीं, इस मसले पर रजिस्ट्रार प्रो. मुश्ताक अहमद ने कहा कि छात्रों की मांग है जितने भी परीक्षार्थी परीक्षा में बैठे हैं उन सभी को पास कर दिया जाए.

छात्रों का प्रदर्शन

इसे भी पढ़ें :बिहार में डिस्टेंस मोड में B.ed की पढ़ाई बंद, रेगुलर मोड के लिए 11 अप्रैल से आवेदन शुरू

प्रशासन करेगा कानूनी कार्रवाई
रजिस्ट्रार प्रो. मुश्ताक अहमद ने कहा कि छात्रों की इस मांग को पूरा करना विश्वविद्यालय के बस की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि यह राजभवन का मामला है. रजिस्ट्रार ने कहा कि आज जो प्रदर्शन हुआ है उसमें छात्रों के बीच अराजक तत्व घुस आए थे और उन्होंने हंगामा किया है. उन्होंने कहा कि ऐसे तत्वों के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन कानूनी कार्रवाई करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details