बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: सब्जी मंडियों में NCC कैडेट्स तैनात, लोगों से करवा रहे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

एनसीसी जवान मनोज कुमार ने कहा कि हमें जो दायित्व मिला है उसका हम सफलतापूर्वक निर्वहन कर रहे हैं. बाजार में सब्जी की खरीदारी के लिए आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और इस बीमारी से बचाव की जानकारी दी जा रही है.

By

Published : Apr 13, 2020, 11:20 AM IST

दरभंगा
एनसीसी कैडेट्स की तैनाती

दरभंगा:कोरोना की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन जारी है. इसके संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत ही जरूरी है. लेकिन लोग इसका पूरी तरह से पालन नहीं कर रहे हैं.

लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए जिले की सब्जी मंडियों में एनसीसी कैडेट्स की सेवा ली जा रही है. जिला प्रशासन की इस पहल की लोग सराहना कर रहे हैं.

सब्जी मंडी

NCC केडेट्स की ली जा रही सेवा
दरअसल, सब्जी मंडियों में भीड़ कम करने के लिए शहर के दो मुख्य थोक सब्जी मंडी को राज परिसर के इंद्र मैदान और लहेरियासराय के नेहरु स्टेडियम में शिफ्ट किया गया है. इसके बावजूद भी वहां सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा जा रहा है. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने रविवार को राज मैदान दरभंगा में एनसीसी कैडेटों को इसका पालन करवाने के लिए तैनात कर दिया. जिसके बाद से दोनों जगहों पर सोमवार से एनसीसी कैडेटों की सेवा ली जा रही है.

सेनिटाइजर टनल

मुख्य गेट पर बना सेनिटाइजेशन कक्ष
एनसीसी का जवान मनोज कुमार ने कहा कि हमें जो दायित्व मिला है उसका हम सफलतापूर्वक निर्वहन कर रहे हैं. बाजार में सब्जी की खरीदारी के लिए आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और इस बीमारी से बचाव की जानकारी दी जा रही है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करवाया जा रहा है. वहीं, नगर निगम प्रशासन की ओर से सब्जी बाजार के मुख्य गेट पर सेनिटाइजेशन कक्ष बनाया गया है. जो यहां पर सब्जी की खरीदारी करने पहुंचने वाले लोगों को सेनिटाइज कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details