बिहार

bihar

दरभंगाः 47 केद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई मैट्रिक की परीक्षा

By

Published : Feb 17, 2020, 11:27 AM IST

परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल, ब्लूटूथ, वाईफाई, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है. केंद्र के अंदर प्रवेश पत्र और पेन के अलावा कुछ भी नहीं ले जाने दिया जा रहा है.

darbhanga
darbhanga

दरभंगाः बिहार विद्यालय बोर्ड की परीक्षा आज से कड़ी निगरानी के बीच दो पालियों में शुरू हो गई है. इसको लेकर जिले में 47 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जहां 51,107 छात्र-छात्राएं इसमें शामिल हो रहे हैं. परीक्षा के लिए प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

जूते मोजे परीक्षा हॉल में वर्जित
परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के लिए केंद्र अधीक्षकों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की गहन जांच के बाद ही उन्हें केंद्र के अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा है. इस बार की परीक्षार्थियों का जूता मोजा पहनकर परीक्षा हॉल में जाना वर्जित है.

कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई मैट्रिक की परीक्षा

पुलिस बल की तैनाती
परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल, ब्लूटूथ, वाईफाई, इलेक्ट्रॉनिक गैजट पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है. केंद्र के अंदर प्रवेश पत्र और पेन के अलावा कुछ भी नहीं ले जाने दिया जा रहा है. इसके साथ ही सभी केंद्रों पर एस्टैटिक दंडाधिकारी, उड़नदस्ता टीम और पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा
सेंटर पर मौजूद मजिस्ट्रेट अभिनंदन कुमार ने कहा कि परीक्षा के कदाचारमुक्त संचालन के लिए केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे और वीडियोग्राफी से निगरानी रखी जाएगी. मजिस्ट्रेट ने कहा कि विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी सभी परीक्षा केंद्रों पर दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details