बिहार

bihar

By

Published : Dec 15, 2019, 1:47 AM IST

Updated : Dec 15, 2019, 2:40 AM IST

ETV Bharat / state

दरभंगा: छात्राओं की सुरक्षा को लेकर सख्त हुआ LNMU प्रशासन, बनाया ये प्लान

सुरक्षा एजेंसी बीएसएस के सुपरवाइजर जवाहरलाल तिवारी ने बताया कि गर्ल्स हॉस्टल की तरफ जाने वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग की गई है. साथ ही विवि के सभी प्रवेश द्वार पर जांच-पड़ताल करने के बाद लोगों को अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है.

Lalit Narayan Mithila University
Lalit Narayan Mithila University

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विवि में प्रशासन ने छात्राओं की सुरक्षा को गंभीरता से लिया है. कमला पीजी गर्ल्स हॉस्टल की छात्राओं के साथ छेड़खानी की घटना के बाद कैंपस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हॉस्टल में स्थायी तौर पर दो सुरक्षा गार्ड लगाए गए हैं. वहीं, विवि के सभी प्रवेश द्वार पर जांच-पड़ताल के बाद ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही है.

प्रवेश द्वार पर हो रही है जांच-पड़ताल
सुरक्षा एजेंसी बीएसएस के सुपरवाइजर जवाहरलाल तिवारी ने बताया कि गर्ल्स हॉस्टल की तरफ जाने वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग की गई है. साथ ही विवि के सभी प्रवेश द्वार पर जांच-पड़ताल करने के बाद लोगों को अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है. उन्होंने कहा कि लड़कियों ने सुरक्षा व्यवस्था पर संतोष जताया है और इसे आगे भी जारी रखने का अनुरोध किया है.

पेश है रिपोर्ट

आपके लिए रोचक: तेजस्वी ने धनबाद में भरी हुंकार, कहा- BJP 16 साल में कुछ नहीं कर पाई, अब क्या करेगी

स्ट्रीट लाइट ठीक करने का आदेश
विवि के प्रॉक्टर डॉ. अजीत चौधरी ने कहा कि उन्होंने एसएसपी से बात कर थाने का एक पेट्रोलिंग दस्ता कैंपस में तैनात करने का अनुरोध किया है. कुलपति ने गर्ल्स हॉस्टल के सामने सीसीटीवी लगाने और वहां की बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को भी ठीक करने का आदेश दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि हॉस्टल की टूटी हुई बाउंड्री को भी जल्द ठीक कर दिया जाएगा.

लोगों की जांच करते सुरक्षा एजेंसी के जवान

सुरक्षा में कोताही बरतने का आरोप
बता दें कि कुछ दिन पहले गर्ल्स हॉस्टल के सामने लड़कियों के साथ छेड़छाड़ का मामला समाने आया था. इसके बाद आरोपी को पकड़ कर छात्राओं ने जमकर पिटाई की थी. लड़कियों ने विवि प्रशासन पर उनकी सुरक्षा में कोताही बरतने और विवि परिसर में लफंगों की ग्रुपबाजी करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद विवि प्रशासन की नींद खुली और कड़े सुरक्षा इंतजाम किया है.

Last Updated : Dec 15, 2019, 2:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details