बिहार

bihar

By

Published : Oct 4, 2021, 6:08 PM IST

ETV Bharat / state

नर्सों की चंद घंटों की हड़ताल से चरमराई DMCH की स्वास्थ्य व्यवस्था

बिहार के दरभंगा में डीएमसीएच के मरीजों को कई घंटों तक परेशान होना पड़ा. नियमित वेतन की मांग को लेकर नर्सों ने हड़ताल कर दिया था. हालांकि अधीक्षक समझाने पर नर्सों ने तीन दिन का समय मांगों को पूरा करने के लिए दिया है. पढ़ें पूरी खबर

strike of nurses in dmch
strike of nurses in dmch

दरभंगा: उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (DMCH) में कुछ घंटों के लिए मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ी. अस्पताल की नर्सें नियमित वेतन की मांग को लेकर हड़ताप पर चली गई थी. हालांकि अस्पताल अधीक्षक ने हड़ताली नर्सों से बात कर उनसे तीन दिन की मोहलत मांगी है.

यह भी पढ़ें- 'गुलाब' ने DMCH को टापू में किया तब्दील, मरीज समेत कर्मचारी परेशान

जैसे ही नर्सों की हड़ताल की खबर अस्पताल अधीक्षक व प्राचार्य को लगी. उन्होंने नर्सों के साथ आपातकालीन बैठक करते हुए तीन दिन का समय मांगते हुए, काम पर लौटने का आग्रह किया. जिसके बाद नर्स काम पर लौट आई हैं. इसके बाद मरीज और परिजनों ने भी राहत की सांस ली.

देखें वीडियो

अपने दामाद का इलाज करवा रहे देवेंद्र राय ने कहा कि उनका दमाद किडनी रोग से ग्रसित है. जिनका इलाज डीएमसीएच के गहन चिकित्सा विभाग में चल रहा है. लेकिन आज दोपहर 2 बजे से सभी नर्स हड़ताल पर चल गई थी. जिसके कारण उन्हें दोपहर की दवा तक नहीं दी गई और मरीज की बेचैनी काफी बढ़ी हुई है. वहीं उन्होंने कहा कि मरीज की बैचैनी को देखकर समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करें.

यह भी पढ़ें- वायरल फीवर से फुल हुए DMCH के बेड, बच्चों का जमीन पर हो रहा इलाज

हम लोगों का वेतन पिछले कई महीनों से लंबित है और लगातार हमलोग नियमित वेतन की मांग कर रहे हैं. लेकिन हमलोगों की मांगों पर किसी प्रकार का विचार नहीं किया जाता है. जिसके कारण विवश होकर हमें हड़ताल पर जाना पड़ रहा है. जब इस बात की सूचना अस्पताल प्रशासन को लगी तो उन्होंने हमलोगों से वार्ता कर कहा कि तीन दिनों के अंदर हम लोगों की मांग पूरी कर की जाएगी.- मीणा देवी, नर्स, डीएमसीएच

यह भी पढ़ें-DMCH VIDEO : भारी बारिश से फिर तैरने लगा दरभंगा का अस्पताल, वार्डों में घुसा पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details