बिहार

bihar

ETV Bharat / state

प्रदेश में बदतर स्वास्थ्य व्यवस्था पर बीजेपी सांसद की तल्ख टिप्पणी, राज्य सरकारों को बताया जिम्मेदार

बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत पहले से चरमराई हुई है. सिर्फ नीतीश कुमार के समय से ही नहीं बल्कि जगन्नाथ मिश्र, लालू यादव के समय से ही किसी ने स्वास्थ्य व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया.

By

Published : Jul 3, 2019, 11:35 PM IST

गोपाल नारायण सिंह, बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष

नई दिल्ली/पटना: बीजेपी के राज्यसभा सांसद और बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह ने बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर जबरदस्त हमला किया है. गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत पहले से चरमराई हुई है. सिर्फ नीतीश कुमार के समय से ही नहीं बल्कि जगन्नाथ मिश्र, लालू यादव के समय से ही किसी ने स्वास्थ्य व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया.

नहीं हुआ कोई बेहतर कार्य

गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि हर व्यक्ति को सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने और कुर्सी पर बैठने की चिंता रहती है. बिहार सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था पर गंभीर नहीं है. उन्होंने कहा कि बिहार में मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़ाने को लेकर कभी भी सरकार गंभीर नहीं दिखी. यही नहीं स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने में बिहार सरकार आज तक नाकाम साबित हुई.

गोपाल नारायण सिंह, बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष

विकास पर पूरी तरह से विफल रही सरकार

सांसद ने आरोप लगाया कि राज्य में मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़ाने को लेकर सरकार कभी भी सीरियस नहीं रही. राज्य सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के विकास पर पूरी तरह से विफल रही है. राज्य में स्वास्थ्य समस्याओं के चलते बच्चों की हो रही मौत के लिए राज्य सरकार ही जिम्मेदार है.

दरअसल, बिहार में चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौतों के बाद से स्वास्थ्य व्यवस्था पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. एम्स की रिसर्च के मुताबिक ठीक तरह से उपचार न मिलने और अस्पताल में बेहतर सुविधाएं न होने के कारण बच्चों की मौत हुई. यही नहीं नीति आयोग की हेल्थ रैंकिंग में भी बिहार फिसड्डी साबित हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details