बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नीतीश को CPI का ऑफर, बिहार की भलाई के लिए RJD-कांग्रेस और लेफ्ट के साथ आएं

सीपीआई नेता ने कहा कि नीतीश के लिए एनडीए उपयुक्त जगह नहीं है. देश और प्रदेश की भलाई के लिए उन्हें बीजेपी का साथ छोड़ देना चाहिए और विपक्षी खेमे को मजबूत करना चाहिए.

By

Published : Jul 3, 2019, 8:21 PM IST

Updated : Jul 3, 2019, 8:27 PM IST

Atul Anjan

पटना/नई दिल्ली: सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान ने बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से एनडीए छोड़ने की अपील की है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को लेफ्ट पार्टी, कांग्रेस और आरजेडी के साथ आ जाना चाहिए.

सीपीआई नेता अतुल अंजान के साथ बातचीत करते संवाददाता शशांक


'पीएम ने बिहार को ठगा'
अतुल अंजान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को ठगने का काम किया है. अबतक न तो विशेष पैकेज की पूरी राशि नहीं मिली है और न ही विशेष राज्य का दर्जा मिला. यह एक तरह से बिहार के साथ धोखा है. पीएम मोदी ने बिहार बिहार से जो भी वादे, उन्हें पूरे नहीं किए.


बिहार की भलाई के लिए साथ आएं
बिहार को विशेष पैकेज दिलाने के लिए, विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए जेडीयू आरजेडी, कांग्रेस, लेफ्ट पार्टियों को मिलकर जन आंदोलन करना होगा, तब जाकर बिहार को उसका हक मिलेगा और नया बिहार बनेगा.


बीजेपी से जेडीयू का स्टैंड अलग
सीपीआई सचिव ने कहा कि ट्रिपल तलाक बिल, धारा 370, आर्टिकल 35ए सहित कई मुद्दों पर जेडीयू का बीजेपी से अलग स्टैंड है. फिर क्यों जेडीयू एनडीए में है.


नीतीश भी पीएम मैटेरियल
अतुल ने कहा कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं, लेकिन उनके अलावा और भी कई लोग पीएम मैटेरियल हैं. प्रणब मुखर्जी जब यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे, तब नीतीश कुमार ने एनडीए में रहते हुए मुखर्जी का समर्थन किया था.

Last Updated : Jul 3, 2019, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details