बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार बोर्ड: डीएलएड परीक्षा 2019 की तारीख का ऐलान, यहां मिलेगा एडमिट कार्ड

डीएलएड की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी.

By

Published : May 18, 2019, 5:55 PM IST

बिहार बोर्ड

पटना: एनसीटीई और बिहार बोर्ड से संबद्धता प्राप्त निजी प्रशिक्षण महाविद्यालयों के परीक्षार्थियों के लिए डीएलएड परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. परीक्षा का आयोजन पटना मुख्यालय स्थित परीक्षा केंद्रों पर दिनांक 27 मई से 31 मई तक किया जाएगा.

दो पालियों में आयोजित होगी परीक्षा

बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी.

आनंद किशोर, अध्यक्ष, बिहार बोर्ड

यहां मिलेगा एडमिट कार्ड

परीक्षार्थी इसका एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट www.biharboard.online पर मिले यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर 21 मई से प्राप्त कर सकते हैं. वहीं, दूसरी तरफ राजकीय और अराजकीय महाविद्यालयों के प्रशिक्षण सत्र 2014 -16, 2015-18, का अंक पत्र एवं कोर्स लिस्ट को सभी जिला शिक्षा कार्यालय में भेज दिया गया है. हर जिले के संबंधित महाविद्यालय के प्रधान अंक पत्र और डीईओ कार्यालय से प्राप्त कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details