बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर: सरकारी नियमों का हो रहा उल्लंघन, कर्मचारियों की मनमर्जी से चलता है यह विभाग

जिले में किसानों की सहूलियत को देखते हुए बिहार सरकार की ओर से करोड़ों रुपये की लागत से कृषि विभाग के लिए आलीशान भवन बनाकर तैयार किया गया था. लेकिन विभागीय अधिकारियों की लापरवाही और कर्मचारियों की मनमानी की वजह से यह विभाग सरकार के नियमानुसार नहीं बल्कि उनके मनमर्जी से चलता है.

By

Published : Feb 19, 2020, 6:40 PM IST

ऑफिस में लगा ताला
ऑफिस में लगा ताला

बक्सर: सीएम नीतीश कुमार की सरकार में भले ही सरकारी विभागों के लिए ऊंची-ऊंची बिल्डिंग बना दी गई हो. लेकिन इन बड़े भवनों में चलने वाला सरकारी कार्यालय सरकार के नियमानुसार नहीं चल रहा है. सरकारी कामकाज सरकारी बाबुओं की मनमर्जी से चलता है. जहां बिना छुट्टी के ही पियून से लेकर अधिकारी तक ऑफिस में ताला लगाकर घर पर आराम फरमाते हैं.

ऑफिस में ताला लगाकर घर पर आराम फरमा रहे कर्मचारी
जिले में किसानों की सहूलियत को देखते हुए बिहार सरकार की ओर से करोड़ों रुपये की लागत से कृषि विभाग के लिए आलीशान भवन बनाकर तैयार किया गया था. कृषि विभाग से सम्बंधित सभी विभागों को एक ही छत के नीचे कर दिया गया. जिससे किसानों को किसी भी काम के लिए भटकना न पड़े. लेकिन विभागीय अधिकारियों की लापरवाही और कर्मचारियों की मनमानी की वजह से यह विभाग सरकार के नियमानुसार नहीं बल्कि उनके मनमर्जी से चलता है. जिसकी बानगी जिला उद्यान कार्यालय में देखने को मिली. जहां दोपहर 12:30 बजे कार्यालय के सभी कमरे में ताला बंद था और सरकारी बाबू अपने-अपने घर आराम फरमा रहे थे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

विभाग की ओर से नहीं हो रही कोई कार्रवाई
बता दें कि बक्सर जिले में आए दिन इस तरह की तस्वीर सरकारी महकमे में देखने को मिल जाती है. कही 12 बजे तक स्कूल में ताला लगा रहता है तो कहीं सरकारी कार्यालय में ताला बंद कर कर्मचारी नदारद रहते हैं. इसके बाद भी न तो जिलाधिकारी और न ही विभाग की ओर से कोई कार्रवाई की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details