बिहार

bihar

By

Published : Apr 19, 2021, 3:23 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना महामारी को फैलने से रोकने में लोग अपनी जिम्मेदारी निभाएं

जिले मे बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए एसडीएम ने लोगों से अपील कर कहा कि इस महामारी को रोकने में अपनी जिम्मेदारी निभायें. कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें.

बक्सर
जागरूकता अभियान

बक्सर: जिले मे बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए एसडीएम ने लोगों से अपील कर कहा कि इस महामारी को रोकने के लिए अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए. लोगों को खुद जागरूक रह करकोरोना गाइडलाइनका पालन करना चाहिए.

ये भी पढ़ें :कैमूर के मोहनिया में प्रशासन ने तीन दुकानों को किया सील, अन्य दुकानदारों को दी चेतावनी

कोरोना के प्रसार रोकना है जरूरी
जिले में कोरोना वायरस का प्रसार तेजी हो रहा है. इसे देखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा सख्ती बढ़ाई जा रही है. महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों को अब घरों में रहने की सलाह दी जा रही है. पिछले तीन दिनों से जिलाधिकारी और एसपी संयुक्त रूप से जिले में “रोको टोको अभियान” चला रहे हैं.

इसी के तहत शुक्रवार को अनुमंडल अधिकारी के नेतृत्व में चिकित्सकों के दल ने पूरे शहर के विभिन्न इलाकों में घूम-घूमकर लोगों को वायरस से बचाव के बारे में जानकारी दी.

एसडीएम ने लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की
अनुमंडल अधिकारी के. के. उपाध्याय ने शहर के विभिन्न इलाकों में स्वयं माइकिंग करते हुए लोगों को जागरूक करने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि शहर में लोगों की लापरवाही के कारण तेजी से संक्रमण फैल रहा है. अगर अभी भी लोग नहीं सुधरे, तो सख्ती और बढ़ाई जा सकती है.

सभी लोगों से घरों में रहने की अपील की गयी है. अगर कोई बेहद जरूरी काम न हो तो घरों से बाहर न निकलें. अगर किसी काम के कारण घर के बाहर निकलते भी हैं तो नियमों का पालन जरूर करें.
अनुमंडल अधिकारी ने जिले के लोगों से घरों में ही रहकर पूजा पाठ और नमाज अदा करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया जब तक संक्रमण का प्रभाव कम नहीं होता, तब सभी गंगा घाटों पर स्नान के लिए प्रतिबंध लगा दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details