बिहार

bihar

ETV भारत को दिए बयान में बोले DGP, लॉकडाउन टूटते ही बिहार में बढ़ेगा अपराध

By

Published : May 7, 2020, 7:42 PM IST

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने ईटीवी भारत के संवाददाता से वार्ता के दौरान कहा कि बिहार में लॉक डाउन के दौरान लूट, हत्या, बलात्कार डकैती के आंकड़ों में 95% का गिरावट आई है. लेकिन यह आंकड़ा अस्थाई नहीं रहेगा. लॉकडाउन टूटने के बाद निश्चित रूप से अपराध के आंकड़ों में वृद्धि दिखाई देगी. जिसे रोकना पुलिस के लिए सबसे बड़ा चुनौती होगा.

breaks
breaks

बक्सरःकोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए पूरे देश में लगे लॉक डाउन का साइड इफेक्ट अपराध के आंकड़ों पर भी दिखाई दे रहा है. आए दिनों हत्या, लूट, डकैती, बलात्कार की घटनाओं के कारण जहां लोग डर के साये में जीवन जीने को मजबूर होते थे. वहीं, पिछले डेढ़ महीना में अपराध के आंकड़ों में बेतहाशा गिरावट से पुलिस अधिकारियों के साथ ही साथ आम लोगों ने भी राहत की सांस ली है.

'क्या कहते है डीजीपी'
अपने गृह जिला बक्सर पहुंचे बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने ईटीवी भारत के संवाददाता से वार्ता के दौरान कहा कि बिहार में लॉक डाउन के दौरान लूट, हत्या, बलात्कार डकैती के आंकड़ों में 95% का गिरावट आई है. लेकिन यह आंकड़ा अस्थाई नहीं रहेगा. लॉकडाउन टूटने के बाद निश्चित रूप से अपराध के आंकड़ों में वृद्धि दिखाई देगी. जिसे रोकना पुलिस के लिए सबसे बड़ा चुनौती होगा. हम उसके लिए हर स्तर पर तैयारी कर रहे हैं कि वर्तमान में जो आंकड़े दिखाई दे रहे है. इस आंकड़े को बरकरार रखा जा सके.

देखें पूरी रिपोर्ट

लॉकडाउन टूटते ही बिहार में बढ़ेगा अपराध
गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान सड़क पर पुलिस की पहरेदारी और हर चौक चौराहे पर चल रहे वाहन जांच का परिणाम है कि अपराधी घरों में ही दुबक गए है. बक्सर जिला में लॉक डाउन के दौरान दर्जनों अपराधियो को बक्सर पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पिछे पहुंचा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details