बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: विधानसभा चुनाव को लेकर चलाया जा रहा मतदाता जागरुकता अभियान

जिले में विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर जिला प्रशासन हर हर प्रखंड में अलग-अलग तरीके से मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से लगातार कार्यक्रमों का आयोजन करा रहा रहा है. चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है इस तरह की प्रक्रिया में और गति आ रही है.

By

Published : Oct 2, 2020, 10:14 AM IST

voter awareness campaign run
मतदाता जागरूकता अभियान

औरंगाबाद: जिले में चुनाव की घोषणा के बाद से ही लगातार मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में विभिन्न प्रखंडों में जीविका दीदी से लेकर विद्यालय के छात्रों तक ने इस अभियान को गति दी. इसके साथ ही वे अपने-अपने तरह से मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन कर रहे हैं.


साइकिल रैली का आयोजन
जिले के गोह प्रखंड के दधपी में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत साइकिल रैली का आयोजन किया गया. इस साइकिल रैली में आरआईटी पब्लिक स्कूल, दधपि के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. इस रैली के माध्यम से इन छात्रों ने मतदान करने के लिए लोगों से अपील की है. इसके अलावा मतदाता जागरूकता से सम्बंधित नारे भी लगाए गए.

साइकिल रैली का आयोजन


लोगों ने ग्रहण किया शपथ
इस सम्बंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी विद्यासागर ने बताया कि विद्यार्थियों ने इस मौके पर मतदाता जागरुकता कार्यक्रम में अपनी भागीदारी निभाने की शपथ भी ग्रहण की.

लोगों ने ग्रहण किया शपथ
वहीं मदनपुर प्रखंड में जीविका के कर्मियों ने रंगोली के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया. इस दौरान जीविका कर्मियों ने भी लोगों को जागरूक किया. वहीं हसपुरा प्रखंड के परियोजना क्रियान्वयन इकाई के माध्यम से महिलाओं के बीच पोस्टर और बैनर के माध्यम से जागरुकता फैलाई गई.


संगोष्टी का आयोजन
इसके अतिरिक्त नेहरू युवा केन्द्र, औरंगाबाद के तत्वाधान में बारुण प्रखण्ड स्थित बारुण के एग्रीकल्चर मशीनरी हाउस में मतदाता जागरुकता अभियान के तहत संगोष्टी का आयोजन किया गया. यहां पहुंचे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सम्बोधित किया गया. उन्हें मतदान करने और अपने परिचितों से भी कराने का अनुरोध किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details