बिहार

bihar

औरंगाबादः भूमि विवाद दो पक्षों में जमकर मारपीट और फायरिंग, एक की मौत चार घायल, पसरा मातम

By

Published : May 20, 2020, 9:51 PM IST

Updated : May 21, 2020, 11:55 PM IST

गांव के बांध में मिट्टी कटवाया जा रहा था. इसके पास में अक्षय सिंह की जमीन है. उसके खेत से भी एक-दो फीट मिट्टी कट गई जिसका अक्षय सिंह ने विरोध किया. इसको लेकर दूसरे पक्ष से झगड़ा भी हुआ जो थाने की मध्यस्थता से सुलह हो गई. हालांकि, बाद में विवाद खूनी रुप ले लिया.

aurangabad
aurangabad

औरंगाबादः जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के चन्देलपुर गांव में भूमि विवाद में गोलीबारी की घटना हुई है. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक का नाम नवीन सिंह है. गोलीबारी की घटना में चार अन्य लोग लोग घायल हैं. सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मदनपुर में प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है.

भृमि विवाद में घायल हुए व्यक्तियों में कृष्णा सिंह के पुत्र धीरू कुमार है जिसके पैर में गोली लगी है. अन्य लोगों में कामरूप यादव का पुत्र चैतन्य यादव, मुरारी सिंह जबकि एक अन्य घायल है. औरंगाबाद सदर एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि जमीन में मिटटी खुदवाने के विवाद में एक दिन पहले दोनों पक्षों में बहस हुई और मामला थाने तक पहुंचा. लेकिन अचानक दूसरे दिन भी लोग आपस में भिड़ गए. लाठी-डंडों से मारपीट से लेकर गोलीबारी तक की गई.

देखिए पूरी रिपोर्ट

सुलह होने के बाद हुई गोलीबारी
प्रत्यक्षदर्शी कि माने तो रात को सुलह भी हो गई थी. सुबह में अक्षय थाना भी गया था. हालांकि बुधवार को फिर से विवाद होने लगा. लाठी डंडों से मारपीट होने लगी. इसी बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने गोली चला दी. गोली चलाने का आरोप रामनन्दन यादव और रमेश यादव पर लगा है. गोली नवीन सिंह के कंधे पर लगी, जिससे उसकी मौत हो गई. मृतक नवीन के दो बच्चे हैं जिनमें लड़का पीयूष 7 वर्ष का और लड़की शिल्पा 10 वर्ष की है. त्रिवेणी सिंह के पुत्र नवीन चार भाईयों में सबसे छोटा था.

अनूप कुमार, एसडीपीओ

घायलों को किया गया बाहर रेफर
घायलों की गंभीर स्थिति देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मदनपुर से रेफर कर दिया गया है. बता दें कि दक्षिणी उमगा पंचायत जंगल में स्थित है. यह पंचायत पूरी तरह से नक्सल प्रभावित है. लेकिन पिछले कुछ समय से इस तरह की घटनाएं बंद थी. बुधवार को हुई हत्या की वारदात ने लोगों को चौंका दिया है. फिलहाल मदनपुर थाना अध्यक्ष पंकज कुमार सैनी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल में जुटे हैं.

Last Updated : May 21, 2020, 11:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details