बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: एरिया डोमिनेशन के तहत सुरक्षा बलों ने किया मार्च

औरंगाबाद में डीएम और एसपी ने चुनाव को लेकर कई गांवों का दौरा किया. बॉर्डर इलाकों में चेकपोस्ट/नाका स्थापित कर चेकिंग की जा रही है.

By

Published : Oct 10, 2020, 3:41 PM IST

aurangabad
DM ने गांव का किया दौरा

औरंगाबाद: बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 को लेकर जिले में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू की गई है. जिसका पूर्ण अनुपालन किया जाना अनिवार्य है. साथ ही भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली से प्राप्त निर्देश और आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के आलोक में बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 को स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और भयमुक्त वातावरण में कराया जाना है.

एरिया डॉमिनेशन की कार्रवाई
नियम का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए डीएम सौरभ जोरवाल और पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने सशस्त्र बल के साथ औरंगाबाद जिले के दूर-दराज इलाकों में एरिया डॉमिनेशन की कार्रवाई की है.

क्या कहते हैं डीएम
डीएम और एसपी ने रफीगंज विधानसभा क्षेत्र के दूर-दराज के गांव जाखिम, पचारिया, दनई, सलेमपुर, बहादुर पुर, अमरपुरा, कजपा और खरांटी इत्यादि में एरिया डॉमिनेशन की कार्रवाई की गई. डीएम ने बताया कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई की जाती रहेगी. जिससे लोगों के मन में चुनाव के प्रति उत्साह बना रहे

बॉर्डर इलाकों में चेकपोस्ट
डीएम ने बताया कि मतदाताओं के बीच कॉन्फिडेंस बिल्डिंग के लिए पैरामिलिट्री फोर्स कार्रवाई शुरू कर दी है. इसके अतिरिक्त पैरामिलिट्री फोर्स की ओर से बॉर्डर इलाकों में चेकपोस्ट/नाका स्थापित कर चेकिंग की जा रही है.

वाहनों की गहन जांच
नक्सल क्षेत्रों में भी फोर्स को इंटेंसिफाई किया जा रहा है. ताकि आगामी विधान सभा चुनाव भयमुक्त वातावरण में संपन्न हो. कई जगहों पर पैरामिलिट्री फोर्स के जवान एसएसटी और एफएसटी के साथ मिलकर वाहनों की गहन जांच में भी सहायता प्रदान कर रहे हैं. ताकि चुनाव के दौरान लागू आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details