बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ट्विटर पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर युवक गिरफ्तार, अन्य की तलाश में जुटी पुलिस

सोशल साइट पर गलत पोस्ट की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जांच-पड़ताल किया. मामला सही पाए जाने के बाद दाउद नगर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

By

Published : May 9, 2020, 11:55 PM IST

aurangabad
aurangabad

औरंगाबाद: कोरोना वायरस के राकथाम के लिए लॉक डाउन लागू है. इस दौरान पुलिस लगातार लॉक डाउन का पालन कराने के लिए काम कर रही है. वहीं, सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है. जिले के दाउदनगर शहर में पुलिस ने धार्मिक उन्माद फैलाने वाला ट्विटर हैंडल यूजर को अरेस्ट किया है.

पुलिस के मुताबिक युवक सरकार, सेना और एक समुदाय के खिलाफ ट्विटर पर पोस्ट डाल रहा था. इस मामले में पुलिस ने संज्ञान लेते हुए जांच-पड़ताल किया. मामला सही पाए जाने पर आरोपी युवक के साथ अन्य सक्रिय लोगों की जांच की जा रही है. पुलिस ट्विटर हैंडल और फेसबुक को खंगालने में जुटी है. आरोपी के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

आरोपी युवक को भेजा गया जेल

दाउदनगर एसडीपीओ राजकुमार तिवारी ने बताया कि आरोपी ट्विटर हैंडल के जरिए कई दिनों से धार्मिक उन्माद और झगड़ा पैदा करने वाला पोस्ट डाला रहा था. इसकी सूचना मिलने पर जांच के क्रम में सही पाया गया. एसडीपीओ ने कहा कि घृणा और तनाव पैदा करने, गलत पोस्ट करने के आरोप में दाउदनगर थाना में प्राथमीकी दर्ज किया गया है. वहीं, युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details