बिहार

bihar

By

Published : Mar 16, 2021, 7:13 PM IST

ETV Bharat / state

आरा: अनिश्चितकालीन हड़ताल पर कार्यपालक सहायक, कई विभागों के कामकाज पर असर

बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ के राज्यव्यापी आह्वान पर कार्यपालक सहायकों ने हड़ताल कर दिया है. जिसकी वह से कई विभागों का काम काज ठप पड़ता दिख रहा है.

Executive assistants strike in Ara
Executive assistants strike in Ara

भोजपुर:आरा में जिले के तमाम कार्यपालक सहायकों ने विरोध प्रदर्शन किया. और मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन करने की बात कही.प्रदर्शन कारियों ने बताया किबिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी की 29वीं बैठक में सूबे के विभिन्न विभागों में कार्यरत कार्यपालक सहायकों की सेवा को बेल्ट्रॉन के हवाले कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-भोजपुर: निर्माणाधीन सड़क के गड्ढे में गिरकर युवक की मौत

बिहार राज्य कार्यपालक सेवा संघ के बैनर तले दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल के बाद हाथों में कटोरी लिए सभी कार्यपालक सहायक उनकी सेवा को बेल्ट्रॉन के हवाले न दिए जाने और स्वास्थ्य विभाग से तमाम सेवानिवृत्त कार्यपालक सहायकों को दूसरे विभाग के समायोजित करने की मांग कर रहे थे. प्रदर्शन के दौरान कार्यपालक सहायक सेवा संघ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने दो दिनों तक हड़ताल किये जाने के बावजूद राज्य सरकार द्वारा कोई भी सकारात्मक कदम न उठाने पर नाराजगी जताई

कार्यपालक सहायकों ने मांगें नहीं माने जाने पर आंदोलन की बात कही है. काफी देर तक जिला समाहरणालय पर चले प्रदर्शन के बाद कार्यपालक सहायकों ने जिला प्रशासन के प्रतिनिधि को एक ज्ञापन सौंपा और वापस लौट गए. वहीं इस दौरान जिला समाहरणालय के आसपास काफी देर तक अफरातफरी मची रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details