बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्मार्ट सिटी के तौर पहचान रखने वाले भागलपुर में नहीं है ड्रेनेज सिस्टम, हाल देखिए

भागलपुर शहर में एक भी सड़क ऐसी नहीं है, जहां बारिश का पानी जमा नहीं होता है. ड्रेनेज सिस्टम नहीं होने के कारण से पूरे शहर में जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है.

By

Published : Jul 22, 2019, 12:50 PM IST

भागलपुर

भागलपुर: स्मार्ट सिटी तौर पर अपनी पहचान रखने वाले भागलपुर में ड्रेनेज सिस्टम नहीं होने के कारण से पूरे शहर में जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है. बारिश के मौसम में लोगों का आवागमन जलजमाव की वजह से बाधित हो गया है. लोगों को घटों इंतजार करना पड़ रहा है. पानी की वजह से यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो जाता है. स्मार्ट सिटी प्राइवेट लिमिटेड में स्मार्ट रोड के निर्माण के लिए करोड़ों रुपए भेजे गए थे. लेकिन स्मार्ट रोड के योजना का पैसा जस का तस पड़ा रह गया.

धरातल पर काम कराने की उम्मीद

शहर में एक भी ऐसी सड़क नहीं है, जहां बारिश का पानी जमा नहीं होता है. डिप्टी मेयर राजेश वर्मा का कहना है कि इस बार सड़क योजना को जल्द ही धरातल पर लाने का काम किया जाएगा. उन्होंने खुद से निरीक्षण करके पूरे शहर की स्थिति देखी है की ड्रेनेज नहीं होने की वजह से जलजमाव की भीषण समस्या उत्पन्न हो जाती है. पूरे शहर के लोगों को इसकी वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

भागलपुर

नगर आयुक्त एवं सीईओ का बयान

नगर आयुक्त ने कहा है कि जल्द ही 3C योजना के तहत स्मार्ट रोड का डीपीआर पर कार्य प्रारंभ किया जाएगा. स्मार्ट सिटी की कई योजनाएं पूरे शहर में एक साथ दिखने शुरू हो जाएंगे. जलजमाव की जो भीषण समस्या से शहर के लोग जूझ रहे हैं .स्मार्ट रोड बनते ही समस्या हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी. नई नगर आयुक्त के आने के बाद जनप्रतिनिधियों को भी यह लग रहा है कि स्मार्ट सिटी की योजना जल्द ही धरातल पर दिखने शुरू हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details