बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लू को लेकर भागलपुर में अलर्ट, DM ने जारी किए जरूरी निर्देश

मालूम हो कि किसी भी सरकारी प्रोजेक्ट पर कड़ी धूप में कार्य करने से मजदूर को मना किया गया है. साथ ही साथ शहर के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूल समेत आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं.

By

Published : Jun 18, 2019, 10:49 PM IST

डिजाइन इमेज

भागलपुर:जहां एक तरफ देश में भीषण गर्मी और लू प्राकृतिक आपदा बनकर पूरे प्रदेश पर कहर बरपा रही है. वहीं, सभी जिलों के प्रशासनिक पदाधिकारियों ने संबंधित विभागों को विशेष निर्देश जारी किए गए हैं. अस्पताल में लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है. जिले के आला पदाधिकारियों को भी सरकार ने अलर्ट कर दिया है.

जारी एडवाइजरी

डीएम ने दिए आदेश
मालूम हो कि किसी भी सरकारी प्रोजेक्ट पर कड़ी धूप में कार्य करने से मजदूर को मना किया गया है. साथ ही साथ शहर के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूल समेत आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि लोगों को 10 बजे दिन से लेकर तेज धूप की तपिश रहने तक घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है. साथ ही पानी की आपूर्ति को लेकर भी संबंधित विभाग को दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

डीएम का बयान

गया में धारा 144 लागू
भीषण गर्मी को देखते हुए पहले ही गया में धारा 144 लागू कर दी गई है. लू के प्रकोप को देखते हुए के डीएम अभिषेक सिंह ने सामान्य मौसम होने तक धारा 144 लागू करने का फैसला किया है. इसके साथ ही जिले में दिन के समय निर्माण कार्य पर भी रोक लगा दी गई है. डीएम ने आदेश जारी कर कहा है कि मौसम समान्य होने तक लोग 11 से 4 बजे तक घर से नहीं निकले. इसके साथ ही सभी तरह के निर्माण कार्य पर 11 बजे से लेकर 4 बजे तक के लिए रोक रहेगी. मनरेगा योजनाएं 10:30 बजे के बाद नहीं चलेगी और इस दौरान खुले स्थानों पर कार्यक्रम भी नहीं किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details