बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: बारिश के कारण गिरा घर, प्लास्टिक बांध कर सोने को मजबूर हैं घरवाले

बेलडीहा गांव में मिट्‌टी का घर गिर गया. हालांकि घर के गिरने से कोई जान-माल को नुकसान नहीं हुआ है.

By

Published : Sep 28, 2019, 3:19 PM IST

भागलपुर में बारिश के कारण गिरा घर

भागलपुर:लगातार बारिश होने के कारण सनहौला प्रखंड के सिलहन खजुरिया पंचायत के बेलडीहा गांव में मिट्‌टी का घर गिर गया. हालांकि घर के गिरने से कोई जान-माल को नुकसान नहीं हुआ है. जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लोग अपने घरों से नहीं निकल पा रहे हैं.

घर में रखा सारा सामान हुआ बर्बाद
घटना बेलडीहा गांव के मुनि लाल पासवान, विजय पासवान, बबलू हसदा, भिखारी पासवान और जोनूल मनसूरी के घर की है. जहां बारिश की वजह से मिट्टी का बना घर टूट गया. घरवालों ने बताया कि मिट्टी के बने घर की दीवार लगातार हो रही बारिश के कारण पूरी तरह से गीली हो गयी थी. जिसकी वजह से शुक्रवार की रात अचानक दीवार गिर गई. जिसकी वजह से पूरा घर तहस-नहस हो गया और घर में रखा सारा सामान बर्बाद हो गया. उन्होंने कहा कि घर गिरने के बाद सभी परिवार इस बारिश में प्लास्टिक बांध कर उसके नीचे सोने के लिए विवश हैं.

पीड़ित का बयान

इंदिरा आवास योजना का नहीं मिला लाभ
घरवालों ने बताया कि सरकार की तरफ से उन्हें अभी तक इंदिरा आवास योजना का लाभ भी नहीं मिला है. जिसकी वजह से बारिश के मौसम में पानी से बचने के लिए उन्हें दूसरे के घर जाकर रहना पड़ता है. पीड़ित परिवार ने सन्हौला प्रखंड के अंचलाधिकारी से आवेदन देकर गुहार लगायी है कि उन्हें सरकारी सहायता दी जाए. इस मामले पर सन्हौला अंचलाधिकारी रंजन कुमार ने कहा कि बारिश के कारण मिट्टी का बना घर या दीवार गिरने से जो भी क्षति हुई है, उन्हें जांच पड़ताल के बाद उचित मुआवजा दिया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details